Breaking News

यूपी टीईटी 2018 की फीस जमा कराने की आखिरी तारीख- अब 9 अक्टूबर तक

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों।
इलाहाबाद। यूपी टीईटी 2018 की फीस जमा कराने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार अब 9 अक्टूबर तक अपना आवेदन शुल्क - http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx पर जमा करा सकते हैं। फीस जमा कराने की आखिरी तारीख पहले 8 अक्टूबर थी।

आवेदन शुल्क जमा कराने का सोमवार को आखिरी दिन था इसके बाद भी उम्मीदवार कई जगहों पर फीस नहीं जमा करा पा रहे थे। इस समस्या से गुस्साए कुछ टीईटी उम्मीदवारों ने सोमवार को इलाहाबाद में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलन गंज के बाहर प्रदर्शन किया।

नया सर्वर-

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने शनिवार की शाम को बताया था कि नये यूआरएल एड्रेस http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx पर जाकर अभ्यर्थी आसानी से फीस जमा कर सकते हैं।  यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने का आखिरी दिन अब मंगलवार रखा गया है।
आवेदन जमा कराना बंद-
7 अक्टूबर रविवार टीईटी के लिए फार्म भरने का आखिरी दिन था। इसके बाद आवेदन जमा कराने की प्रक्रिया बंद हो गई। अब जिन लोगों ने यूपी टीईटी 2018 के लिए आवेदन किया है और अभी तक वे फीस जमा नहीं करा पाए उनके लिए फीस जमा कराने का आज (8 अक्टूबर 2018) आखिरी दिन है। टीईटी 2018 का आवेदन शुल्क जमा कराने के लिए आप ऊपर दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। पूर्ण रूप से भरे गये आवेदन को http://upbasiceduboard.gov.in/registered.aspx  निम्न लिंग से प्रिन्ट कर सकते है। 

अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए शनिवार शाम को फीस भुगतान के लिए नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि विशेषज्ञों ने यूआरएल में बदलाव कर नया सर्वर लगाया है जिससे फीस भुगतान में हो रही परेशानी दूर की जा सके। शनिवार की शाम तक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के पंजीकृत 21.50 लाख अभ्यर्थियों में से महज एक तिहाई 7.30 लाख अभ्यर्थियों की फीस ही ऑनलाइन जमा हो सकी थी। संशोधित आदेश में फीस जमा करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR