Breaking News

दो सौ साल पूराने मन्दिर से अष्टधातु का शिवलिंग चोरी

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
फाजिलनगर, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्थित एक दो सौ साल पूराने शिव मन्दिर से अष्टधातु के शिवलिंग के चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गयी है।
कुशीनगर की यह घटना पटहेरवा क्षेत्र के गांव सिंदुरिया स्थित प्राचीन शिव मंदिर की है। जहां से रविवार दोपहर शिवलिंग चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह शिव मन्दिर करीब दो सौ साल पुराना बताया जारहा है। यहां प्रत्येक दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठा होती है।
रविवार को दोपहर करीब बारह बजे मंदिर के पुजारी मंदिर का मुख्य दरवाजा बंद कर परिसर स्थित अपने आवास में चले गए। वे करीब दो बजे जब मंदिर पहुंचे और दरवाजा खोल मंदिर के भीतर गए तो शिवलिंग गायब देख चकित रह गए। मंदिर से शिवलिंग के गायब होने की सूचना उन्होंने आसपास मौजूद लोगों को दी। थोड़ी ही देर बाद शिवलिंग गायब होने की खबर गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। शिवलिंग के चोरी होने की सूचना पर मंदिर परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने छानबीन करना शुरू कर दिया है।
मन्दिर के पुजारी के अनुसार करीब दौ सौ साल पूराने इस मन्दिर में यह शिवलिग अष्टधातु का था। इसकी कीमत लाखों रुपये थी। इस सम्बन्ध में पटहेरवा थानाध्यक्ष जितेंद्र यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। पुलिस छानबीन कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR