Breaking News

बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली में जून से चालू हो जायेगे हाईटेक प्रशाधन और रेस्टोरेन्ट


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में नवनिर्मित हाईटेक प्रसाधन तथा रेस्टोरेंटो को जून माह से पर्यटकों के लिए खोल दिये जाने का विभाग ने निर्णय ले लिया है। अब भारतीय और विदेशी पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय जनता भी इसका लाभ उठा सकेंगीं। बौद्ध परिपथ में अपने तरह का यह पहला हाईटेक प्रसाधन एवं रेस्टोरेंट है।
जानकारी के अनुसार उप्र पर्यटन सचिव के निर्देश पर शनिवार को रिजनल टूरिस्ट आफिसर राजेंद्र कुमार रावत के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम ने प्रसाधन केंद्र का निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस आर्गेनाइजेशन के प्रतिनिधि नवकांत झा को आवश्यक निर्देश दिया।
उन्होंने झा को फाइबर शेड शीघ्र सेट कराने, परिसर में पौध रोपड़ कर उसको हरा भरा करने तथा प्रकाश व्यवस्था बेहतर बनाने का निर्देश दिया। रावत ने बताया कि इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को प्रेषित की जाएगी और अगले माह से यह केंद्र प्रारंभ हो जाएगा। प्रसाधन का संचालन कार्यदायी संस्था करेगी जबकि रेस्टोरेंट के बारे में मुख्यालय निर्णय लेगा।
ज्ञातव्य हो कि उप्र पर्यटन ने माथा कुंवर बुद्ध मंदिर के सामने पर्यटन की भूमि पर 1.02 करोड़ की लागत से 35 सीटेड हाईटेक प्रसाधन तथा रेस्टोरेंट का निर्माण करवाया है। इसमें पुरुषों, महिलाओं तथा विकलांगों के लिए अलग-अलग प्रसाधन हैं। इस अवसर पर टूरिस्ट आफीसर डा. अरविन्द कुमार, पर्यटक कार्यालय कुशीनगर प्रभारी हरिहर शुक्ल, पर्यटक पुलिस वीरेंद्र सिंह, आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR