Breaking News

कुशीनगर में अपात्रो के चयन का मामला: एक पंचायत सचिव के निलंबन की संस्तुति


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपात्रों को पात्र दिखाए जाने एवं ग्रामीण के निर्देशों के विरुद्ध कार्यप्रणाली अपनाए जाने के आरोप में मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की संस्तुति की है । साथ ही पत्र भेज जिला पंचायत राज अधिकारी कुशीनगर को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है ।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के पडरौना विकासखंड अंतर्गत ग्राम सभा बंगालीपट्टी में कुछ दिनों पूर्व आवासों में धांधली को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने उक्त ग्राम सभा का औचक निरीक्षण कर मामले की जानकारी प्राप्त की थी। अभी वह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि ग्राम में लाभार्थियों की सूची में अपात्रों का नाम सर्वाधिक पाये जाने की सम्भावना पर जब ग्राम पंचायत के सचिव से रिपोर्ट मांगी गई, तो ग्राम पंचायत बंगाली पट्टी विकासखंड पडरौना के ग्राम पंचायत सचिव पवन राव द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना-  ग्रामीण के अंतर्गत कुल 705 अभ्यर्थियों के सापेक्ष मात्र 197 अभ्यर्थियों को अपात्र चिह्नित किया गया।

जिसमें मुख्य विकास अधिकारी कुशीनगर द्वारा रैंडम आधार पर इस ग्राम पंचायत में पात्र तथा अपात्र चिन्हित किए गए अभ्यर्थियों का पुनर्सत्यापन जिला विकास अधिकारी कुशीनगर से कराया गया। जिसके बाद जिला विकास अधिकारी कुशीनगर के सत्यापन में कुल 444 अभ्यर्थी अपात्र पाए गए। 

इस प्रकार ज्यादा संख्या में अपात्र अभ्यर्थियों को पात्र दिखाए जाने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना - ग्रामीण के निर्देशों के विरुद्ध कार्यप्रणाली अपनाए जाने के आरोप में ग्राम पंचायत सचिव पवन राव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश मुख्य विकास अधिकारी कुशीनगर द्वारा दिनांक 26 .09. 2020 को जिला पंचायत राज अधिकारी कुशीनगर को दिया है। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने विकासखंड स्तर पर उत्तरदायी अधिकारी, खंड विकास अधिकारी पडरौना से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR