Breaking News

कोविड-19 व नारायणी नदी में बढ़ रहे जल स्तर को लेकर जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

 

टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में लगातार दो दिनो से हो रही मुसलाधार बारिश एवं कोविड-19 को लेकर एक आवश्यक आयोजित की गयी ।

जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस  बैठक में उपस्थित अधिकारियों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में ज्यादा पाॅजीटिव केस निकल रहे हैं वहां पर हॉटस्पॉट घोषित करते हुए  सर्विलांस टीम द्वारा सर्वेक्षण का कार्य कराया जाए तथा सम्पर्कों का तत्काल सैम्पल कराया जाना सुनिश्चित करें।  उन्होंने कहा कि यदि किसी क्षेत्र में पाॅजीटिव केस निकल रहे हैं तो इस बिन्दु पर विश्लेषण किया जाए कि क्या वहां पर निकलने वाले ज्यादातर केस फर्स्ट कान्टेक्ट, सेकेण्ड कॉन्टेक्ट या ट्रेवल हिस्ट्री वाले हैं। 

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि मरीज के पाॅजीटिव पाए जाने पर पहले उससे जानकारी कर ली जाए, यदि मरीज देखने में स्वस्थ है, लक्षणहीन है तथा होम आइसोलेट होना चाहता है, तो उसे होम आइसोलेट किए जाने की प्राथमिकता दी जाए। साथ ही उन्होंने सम्बन्धित को निर्देशित किया कि कोविड केयर सेण्टर तथा कोविड चिकित्सालयों में मरीजों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने निर्देश दिये कि किसी भी कोविड चिकित्सालय में खाना-पानी, सफाई के संबंध में किसी प्रकारी की कोई शिकायत प्राप्त नहीं होनी चाहिए अन्यथा कि स्थिति में संबंधित की जिम्मेदारी तय की जाएगी।
          जिलाधिकारी श्री चौधरी ने जनपद में हो रही मूसलाधार बारिश व बाल्मीकि नगर बैराज से नारायणी नदी में लगातार बढ़ते जल स्तर को लेकर उप जिलाधिकारी खडडा व तमकुहीराज को स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखने व बाढ़ चौकियों को क्रियाशिल रखने हेतु निर्देशित किया साथ ही उन्होंने लगातार भ्रमण कर स्थिति की जानकारी से अवगत कराने का भी निर्देश दिये। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग, अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय,मुख्य चिकित्साधिकारी  अधििकारी सहित कई जिलाा अधििकारी मौजूूूूूद रहे ।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR