Breaking News

कुशीनगर पुलिस ने पकड़ा पशुओं से भरा 6 ट्रक , 11 तस्कर गिरफ्तार

टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से होकर  बिहार ले जाये जा रहे पशुओं से भरे छ: ट्रकों में रखे गए  लगभग 223 पशुओं को तस्करो के चंगुल से पुलिस ने मुक्त कराया। वहीं दूसरी ओर इसके साथ पुलिस ने 11 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर के बिहार सीमावर्ती क्षेत्र तरयासुजान के  सलेमगढ़ में गुरुवार की देर रात पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज फूलचन्द्र की अगुवाई में बहादुरपुर चौकी की पुलिस ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर सलेमगढ  स्थित टोल प्लाजा के पास घेराबंदी किया। पुलिस अवैध शराब और पशु तस्करों की निगरानी में जुटी हुई थी। कुछ देर बाद उधर से गुजर रही ट्रकों को रोककर तलाशी लेने का प्रयास किया गया तो ट्रक ड्राइवर  रफ्तार तेज कर भागने का प्रयास किया। जिसे देख हरकत में आयी पुलिस ने वहा मौजूद स्थानीय स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से हाइवे पर अन्य ट्रक को खड़ा करके आवाजाही बंद कर दिया। हालात ऐसे हुए कि बंद हाईवे पर ट्रक रुकने लगे। पुलिस इसके बाद तलाशी में जुट गयी , इधर पुलिस द्वारा  रोके गए ट्रकों की तलाशी लेने पर उनमें अव्यवस्थित ढंग से बंधे पशु मिले। 

यह देखकर पुलिस दंग रह गयी, फिर पूछताछ में पता चला कि पशुओं को तस्करी कर बिहार ले जाया जा रहा था। इधर शुक्रवार की दोपहर में इन ट्रकों पर लदे पशुओं को उतारकर उनकी गणना कराई गई तो उन पर कुल 223 पशु लदे हुए थे। इसमे 150 गाय, 23 बछिया, 29 बछडे शेष 16 गाय, 3 बछिया और 2 बछड़े मृत मिले। पकड़े गए तस्करो ने पूछताछ में बताया कि आजमगढ़ से संतकबीरनगर होते हुए गोरखपुर व कुशीनगर के रास्ते इन ट्रकों को पूर्णिया भेजा जा रहा था। वहां से इन्हें कोलकाता भेजा जाता  है ।

इस सम्बन्ध में तरयासुजान थानाध्यक्ष  धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इन ट्रकों के साथ पकड़े गए तस्कर मेराज अंसारी, आरिफ अंसारी, हारुन, खुर्शीद व मोहम्मद आजमगढ़ जिले के निवासी हैं जबकि मोहम्मद आरिफ अंबेडकरनगर, इरफान व मुबारक सिद्धार्थनगर तथा अब्दुल कयूम, नबी मोहम्मद व जगत नारायण सिंह संतकबीरनगर जिले के रहने वाले हैं। 

उन्होंने बताया कि सभी पकड़े गए तस्करो के विरुद्ध पशु क्रूरता व गोवध निवारण अधिनियम सहित कई अन्य
 धाराओं का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है ।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR