Breaking News

भाजपा सरकार में भगवान राम की मूर्ति भी सुरक्षित नही -आर पी एन सिंह


टाइम्स आफ़ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे बीते दिनों एक मंदिर से करीब सौ वर्ष पुरानी अष्टधातु की चार मूर्तियां के चोरी होने की घटना पर सोमवार को मन्दिर पहुँच कर भारत सरकार के पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह पुजारी सहित स्थानीय लोगों से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 


जानकारी के अनुसार सोमवार मन्दिर पहुचे पूर्व गृह राज्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान राम के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा सरकार में भगवान राम की मूर्ति सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों का क्या हाल होगा ।

पूर्व गृह राज्यमंत्री व झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर इस मामले को  गंभीरता से लेते हुए मूर्ति बरामद करने व अपराधियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग करेगी|

इस दौरान जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह  किसान कांग्रेस के पूर्वी जोन प्रदेश अध्यक्ष सुयश मणि त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष व्यास ओझा, प्रमोद पांडे, हिमांशु मिश्रा, अभय शंकर त्रिपाठी, अंशु मणि त्रिपाठी, अरुण कुमार चौबे, रामनाथ सिंह, रामकुमार गोड़, रमन श्रीवास्तव, अभय सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहें। 


बताते चले कि हाटा कोतवाली क्षेत्र के पिपरैचा कुटी स्थित रामजानकी मंदिर में स्थापित अष्टधातु की चार मूर्तियां रविवार की रात चोरी हो गईं थी। सोमवार की भोर में मूर्तियों के चोरी होने की जानकारी मिलते ही वहां भीड़ जुट गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पुजारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जाँच पड़ताल शुरु कर दी है ।


वही इस सम्बन्ध में पुलिस को दिये तहरीर मे रामजानकी मंदिर के पुजारी रामधनी मल्ल ने बताया कि वह रविवार की रात आठ बजे मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के बाद ताला बंद कर अपने कमरे में सोने चले गए थे। सोमवार की भोर में चार बजे जब  उठे और मुख्य मंदिर की सफाई करने के लिए पहुंचे तो गर्भगृह का फाटक टूटा मिला। भगवान की अष्टधातु की मूर्तियां नहीं थीं। उन्होंने इसकी सूचना तुरंत गांव के  लोगों और पुलिस को दी।  सुबह होते-होते  मूर्ति चोरी की सूचना जंगल मे आग की तरह फैल गयी और मंदिर पर भीड जुटने लगी।

वही कोतवाल ज्ञानेंद्र राय ने बताया कि सूचना उच्च अधिकारियों को देने के साथ ही डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच शुरू कर दी। कोतवाल ज्ञानेंद्र राय ने बताया कि मंदिर के पुजारी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR