Breaking News

कुशीनगर में अवैध शराब बनाने वाले एक और गिरोह का हुआ खुलासा


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो 

हाटा, कुशीनगर ।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पुलिस ने आबकारी विभाग की संयुक्त टीम के साथ नकली शराब बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है।  पुलिस ने बड़ी मात्रा में स्प्रिट, खाली शीशी, ढक्कन, रैपर व शराब बनाने का कच्चा माल बरामद  किया है।


जानकारी के अनुसार कुशीनगर के हाटा कोतवाली पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने रविवार को नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। मौके से बड़ी मात्रा में स्प्रिट, खाली शीशी, ढक्कन, रैपर व शराब बनाने का कच्चा माल बरामद हुआ।

इसी क्रम में अभी एक दिन पूर्व ही पुलिस ने पटहेरवा थाना क्षेत्र में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो  अभियुक्तों गिरफ्तार किया था। एएसपी एपी सिंह ने पत्रकारों को बताया कि संयुक्त टीम सुबह गश्त पर थी।  इसी दौरान गांव कविलसहां में नकली शराब के निर्माण होने की सूचना पर टीम ने दयानंद यादव के घर छापेमारी की। मौके से दो प्लास्टिक के डिब्बे में 40 लीटर स्प्रिट, 40 शीशी बंटी-बबली रैपर लगी अपमिश्रित शराब, बड़ी मात्रा में ढक्कन, रैपर, खाली शीशी तथा शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले पदार्थ व दो बाइकें बरामद हुईं। पुलिस टीम ने  मौके से भाग रहे दयानंद को गिरफ्तार कर लिया। वही  छापेमारी के दौरान बरामद मोटरसाइकिल  के बारे में पूछताछ करने पर वह मोटरसाइकिल ओ से संबंधित से  कागजात नहीं दे सका।

एएसपी ने बताया कि पूछताछ में उसने वह नकली शराब तैयार कर इसकी आपूर्ति बिहार में करने की बात बताई। उससे कई अहम सुराग मिले हैं जिससे जल्द ही पूरे नेटवर्क का  खुलासा किया जाएगा। मोटरसाइकिल के बारे में जांच चल रही है ।  पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय, आबकारी निरीक्षक रमेश चंद्र पांडेय, सत्येंद्र प्रताप, अमित राय, धर्मेंद्र कुमार गौतम आदि शामिल रहे।



कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR