Breaking News

कुशीनगर के सबसे बड़े लूटकांड का खुलाशा, तीन बदमाश पिस्टल व लूट की रकम के साथ गिरफ्तार

शम्भू मिश्र/ हरिगोविन्द 
टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विगत दिनों हुए अब तक के सबसे बड़े लूट कांड का कुशीनगर पुलिस ने बुधवार को खुलाशा किया। पुलिस ने इस लुट कांड का खुलाशा करते हुए घटना मे शामिल अभियुक्तों मे से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
लूट के रुपयों के साथ पुलिस कप्तान 
इस घटना का खुलासा करने में कुशीनगर पुलिस की स्वाट, सर्विलांस साइवर सेल की टीमें भी लगी हुई थी। कुशीनगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीन अभियुक्तों के पास से नकदी रकम के साथ दो पिस्टल व जिंदा कारतूस सहित घटना में शामिल बोलेरों भी बरामद किया गया है। 

बुधवार को कुशीनगर पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस कप्तान राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि गत 10 दिसंबर को कप्तानगंज गोरखपुर मार्ग पर जा रही कैश बैन से 1 करोड़ 72 लाख रूपये के लूट की घटना को बदमाशों ने अंजाम दिया था, जो पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। श्री मिश्र ने बताया कि इस घटना का खुलासा करने के लिए दर्जन भर टीमें में लगाई गई थी जो नेपाल, बिहार सहित पड़ोसी जनपदों में काम कर रही थी । उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि गत दिनों हुए लूट के अभियुक्त बोलोरो से भलकुंड़वा तिराहे पर खड़े हैं और लुट के रुपए को ठिकाने लगाने के लिए कहीं जाने की फिराक में है। पुलिस टीम ने सूचना मिलते ही चारों तरफ से घेराबंदी कर दिया और मुठभेड़ के बाद तीन अभियुक्तों को पकड़ लिया। जिसमें सतीश जायसवाल पुत्र स्वर्गी लक्ष्मण जायसवाल निवासी लार चौक ,थाना लार जनपद देवरिया, नागेंद्र पुत्र जीवित शाह निवासी राजपुर थाना रघुनाथपुर जनपद सिवान बिहार, रामभवन पुत्र सूर्य बली निषाद निवासी जंगल धूसण थाना पिपराइच जनपद गोरखपुर, इनकी जामा तलाशी लेने पर पुलिस ने सतीश के पास से लगभग ₹28 लाख नकद एक अदद पिस्टल व जिंदा कारतूस वहीं नागेंद्र के पास से लगभग ₹30 लाख नगद एक पिस्टल वह जिंदा कारतूस व राम भवन के पास से ₹15 लाख नगद तथा जमीन रजिस्ट्री के कागजात भी बरामद किया गया जो लूट के बाद लगभग ₹10 लाख की संपत खरीदी गई है। पुछताछ के दौरान  तीनों ने बताया कि 10 दिसंबर को हुई लूट के रूपये को सुरक्षित करने के लिए हम लोग सिवान बिहार लेकर जा रहे थे। इस घटना में शामिल मास्टरमाइंड सतीश जयसवाल के खिलाफ देवरिया, वाराणसी, बिहार और कुशीनगर में 2 दर्जन से अधिक अपराधिक मुकदमे भी दर्ज है।इस घटना में अन्य और भी शामिल थे जिन्हें पुलिस जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। 

इस घटना का सफल अनावरण करने में हाटा कोतवाली प्रभारी कमलेश सिंह, महेंद्र चतुर्वेदी, कांस्टेबल अजीत प्रकाश वर्मा, हिमांशु यादव आशुतोष कुमार धर्मेंद्र गौतम सुशील कुमार शुक्ला ,प्रभारी निरीक्षक कसया राघवेंद्र सिंह कांस्टेबल नीतीश कुमार राकेश यादव श्याम लाल यादव विकास यादव रणविजय सिंह मुबारक खान अनुज यादव अजीत यादव शिवानंद अशोक सिंह अतुल कुमार सिंह तहसील प्रभारी सुशील सिंह अमित कुमार चंद्रभान अनिल कुमार साइबर सेल अभिषेक अतीश कुमार अनिल तिवारी आदि का सराहनीय योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR