Breaking News

आबादी में घुसे तेन्दुए की मौत, दुसरे तेन्दुए की चहलकदमी से दहशत में गांव


शम्भू शरण मिश्र/हरिगोविन्द

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुशीनगर। । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में आबादी के बीच घुसा एक तेंदुआ शौचालय के लिए खोदे गये गड्ढे में गिर गया । जिससे गुरूवार को उसकी मौत होगयी। वन विभाग की टीम तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला वनाधिकारी कार्यालय ले गई। इधर एक और तेंदुए के गांव के पास चहलकदमी से लोगों में दहशत फैल गयी है।

कुशीनगर की यह घटना जटहां बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम एकवनही उर्फ भागवतपुर की है जहां बीते तीन जनवरी की शाम को गांव के ही एक किसान ने तेंदुए को देखा था। इसी दिन एक और व्यक्ति ने जटहां बाजार जाते समय लघुशंका करते समय देख बाइक से भागकर शोर मचाया था। इसके बाद फिर तेरह दिन बाद बुधवार को सुबह एक व्यक्ति जब अपने खेत के तरफ गया तो गांव से पश्चिम एक बगीचे में तेंदुआ दिखाई दिया था। गांव में इसकी चर्चा हो रही थी कि रात नौ बजे के करीब तेंदुआ आबादी के बीच इसहाक के घर में घुस गया। 

यह देख परिजनों के साथ ही ग्रामीणों ने तेंदुए को दौड़ाया। जान बचाकर भाग रहा तेंदुआ नौमी यादव के शौचालय के लिए खोदे गये गड्ढे में गिर गया। ग्रामीणों ने उसके उपर रस्सी फेंक उसे फसा कर वन विभाग तथा जटहां बाजार थाना पुलिस को सूचना दी। आधी रात को रेंजर घनश्याम शुक्ल के साथ वन विभाग की टीम व एसओ शाह मुहम्मद मय फोर्स पहुंच गये। रात भर वन विभाग की टीम के साथ ग्रामीण तेंदुए की रखवाली करते रहे। गुरूवार को उसकी मौत हो गई। 
उधर रात में इस तेंदुआ के गढ्ढे में फंसने के एक घंटे बाद गांव से पश्चिम बह्मस्थान के तरफ कुत्ते भोकने लगे। ग्रामीण जब उस तरफ टार्च लेकर पहुंचे तो एक और तेंदुए को देख शोर मचाया, जिसके बाद तेंदुआ सरेह के तरफ बढ़ गया। इसके चलते ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है।
इस सम्बन्ध में रेंजर घनश्याम शुक्ल ने बताया पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR