Breaking News

कुशीनगर विमान हादशाः हादशे की जाॅच में दिल्ली से पहुची टीम

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार के दोपहर लड़ाकू विमान जगुआर के दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद मंगलवार के दोपहर तक लगातार जांच का सिलसिला जारी रहा। विमान हादशे की जाॅच के लिए सोमवार की रात में ही 46 सदस्यीय टीम घटना स्थल पहुंच गयी। मंगलवार की दोपहर तक संघन जाॅच की।
ज्ञात हो कि सोमवार की दोपहर कुशीनगर के हेतिमपुर में एक लड़ाकू विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया। विमान के गिरने से उसमें आग लग गई और देखते ही देखते विमान खाक हो गया। विंग कमांडर कटूच ने जान हथेली रखकर सैकड़ों लोगों की जान बचाई। पॉयलट की कोशिश शायद विमान को छोटी गंडक नदी में गिराने की थी। लेकिन इसके पहले ही खतरा जब जानलेवा होता नजर आया तो विमान को आटो मोड में डालकर वह पैराशूट से कूद गए। 


कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान हादशे का शिकार, पायलट ने बचाई जान

हेतिमपुर सदर से करीब सौ मीटर आगे कस्बे और नदी के बीच स्थित एक खेत में विमान गिर गया था। जहां आग की लपटों ने उसे खाक कर दिया। हादसे के कुछ घंटे बाद ही गोरखपुर एयरफोर्स के जवानों ने पहुंचकर घटनास्थल को अपने कब्जे में ले लिया था। विमान हादशा होने के बाद एयरफोर्स की टीम ने शाम तक उसका ब्लैक बाक्स ढूंढ निकाला। 
इधर घटना को लेकर सोमवार की रात गोरखपुर एयरफोर्स से नौ विभागों की 46 सदस्यीय टीम पहुंची और जांच का सिलसिला शुरू हो गया। वहीं मंगलवार की सुबह दिल्ली से आठ सदस्यीय टीम भी पहुंच गयी। एरिया कमांडर जगुआर जी. कैष्ठा के नेतृत्व में आई यह टीम विमान क्रैश होने वाली जगह से लेकर पायलट के पैराशूट से उतरने वाली जगह तक करीब तीन घंटे बारीकी से जांच की। दिल्ली की यह टीम दिन में 11 बजे वापस लौट गई। अभी जांच का सिलसिला जारी है। 







कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR