Breaking News

कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान हादशे का शिकार, पायलट ने बचाई जान


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार को ट्रेनिग के दौरान वायु सेना का एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया। यह हादसा कुशीनगर के हेतिमपुर के पास हुआ है।
जानकारी के अनुसार यह एक जगुआर लड़ाकू विमान था, जिसे ट्रेनी पायलट उड़ा रहा था। यह जगुआर गोरखपुर एयरबेस से 12ः15 बजे सामान्य अभ्यास की उड़ान पर निकला था। कुशीनगर के हाटा टोल प्लाजा के ऊपर उड़ते हुए उसमें आग लग गयी। जिसको देखते हुए पायलट ने किसी तरह उसे आबादी के ऊपर गिरने से बचाया और फाइटर प्लेन के खेत में गिरते ही उसमें आग लग गई। इसके पूर्व ही पायलट ने पैराशूट का प्रयोग किया और कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। प्लेन के गिरने की वजह से आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। इसके पूर्व पिछले साल 20 मार्च 2018 को भी वायुसेना का एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे को लेकर पायलट अरविंद कुमार ने विमान में आई गड़बड़ी को देख पहले उसका रुख नदी की तरफ कर दिया था और पैराशूट लेकर छलांग लगा दी। इसके बाद पायलट स्वर्णरेखा नदी के बालू में गिर गए थे, जिससे उन्हें आंशिक चोट लगी।

हालाकि एअरफोर्स का राहत हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंच गया है। इस सम्बन्ध में एयरफोर्स के पीआरओ ग्रुप कैप्टेन अरविंद सिन्हा ने बताया कि हादसे की वजह ब्लैक बॉक्स की जांच से ही पता चलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR