Breaking News

सडक़ सुरक्षा माह की प्रगति के साथ रोजगार संवर्धन के लिए जागरूकता जरुरी- रमेश रंजन

रोजगार मेला के आयोजन हेतु बैनर, पोस्टर के माध्यम से चौक चौराहों पर किया जाये प्रचार-प्रसार

टाइम्स आफ़ कुशीनगर ब्यूरो ।

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सड़क सुरक्षा माह की प्रगति समीक्षा तथा जिले में वृहद रोजगार संवर्धन को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हई।

कुशीनगर में बैठक लेते जिलाधिकारी रमेश रंजन

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सड़क सुरक्षा हेतु विभिन्न विभागों द्वारा की जा रही गतिविधियों की प्रगति रिपोर्ट ली। जिलाधिकारी ने इस संदर्भ में वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण, नेत्र परीक्षण, विभिन्न शिक्षण संस्थानों में सड़क सुरक्षा के संदर्भ में आयोजित प्रतियोगिताओं  के संदर्भ में भी जानकारी ली।

बैठक में उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारी

बैठक में उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी मो0 अजीम तथा ए आर एम पडरौना डिपो को जनपद के बस स्टैंड में टॉयलेट, यूरिनल, महिला शौचालय की सुविधाओं के बारे में जाना तथा साफ सफाई व मेंटेनेंस के निर्देश दिया ।

जिलाधिकारी ने नगर निकाय कार्यालय व तहसीलों में शौचालय पुरुष/ महिला की व्यवस्था हेतु अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में जिला सेवायोजन अधिकारी संजय कुमार से जिलाधिकारी ने जिले में रोजगार संवर्धन हेतु वृहद रोजगार मेलों के आयोजन के संदर्भ में  जानकारी ली तथा जिले में बृहद रोजगार मेलों के आयोजन के सापेक्ष आने वाली कंपनी तथा युवाओं को मिलने वाले रोजगार, वेतन आदि के संदर्भ में जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्टर्ड लोगों की सूची निकालकर पंचायत सहायकों के माध्यम से  जागरूकता प्रसार के लिए कहा। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को आगामी रोजगार मेला के आयोजन हेतु बैनर, पोस्टर के माध्यम से चौक चौराहों पर प्रचार-प्रसार किया जाय। उन्होंने  कौशल विकास मिशन के तहत परियोजना निदेशक डूडा वेद प्रकाश यादव को प्रशिक्षण केंद्रों पर अधिकारियों के विजिट करवाए जाने हेतु निर्देशित किया। विदित हो कि जनपद में आगामी महीने में एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा व सभी संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR