Breaking News

समीक्षा बैठक के दौरान चकबन्दी बंदोबस्त अधिकारी को प्रतिकुल प्रविष्टि

 समीक्षा बैठक के दौरान चकबन्दी बंदोबस्त अधिकारी को प्रतिकुल प्रविष्टि

Pradhan Mantri Awas Yojana (Urban), Swanidhi Yojana, National Urban Communication Mission, District Excise Department, Consolidation Department

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।

कुशीनगर । प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी),  स्वनिधि योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, जिला आबकारी विभाग, चकबंदी विभाग एवं अन्य विभागीय योजनाओं से संबंधित बैठक जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई । समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी रमेश रंजन द्वारा जहां एक तरफ कई अधिकारियों को उनके विभाग के सापेक्ष कार्य करने का निर्देश दिया तो वही दूसरी तरफ कार्य में लापरवाही और विलम्ब के मामले में चकबंदी बंदोबस्त अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई ।

पडरौना में 3 फरवरी को आयोजित होगा व्यापारी सम्मलेन

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई इस बैठक में जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग द्वारा जनपद में शराब की सभी दुकानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने संबंधित अद्यतन जानकारी मांगी गई। साथ ही  लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति के संदर्भ में जिला आबकारी अधिकारी राजबीर सिंह से जानकारी ली। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में निवेश को प्रोत्साहित करने के दृष्टिगत बार की दुकान खोलने के इच्छुक आवेदनों को मानक अनुरूप निस्तारित किया जाए। 

मौसम (Weather): उत्तर प्रदेश में ठंड के साथ ही शीतलहर का कहर शुरू

उन्होंने  पीएम स्वनिधि योजना तथा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के संदर्भ में परियोजना निदेशक डूडा वेद प्रकाश यादव से  प्राप्त आवेदन के सापेक्ष स्वीकृत आवेदन तथा किश्त के भुगतान की स्थिति जानी गयी तथा सभी लंबित मामलों के शीघ्र निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

जिलाधिकारी ने सुकरौली नगर पंचायत का किया औचक निरीक्षण

वही  जिलाधिकारी ने बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी आलोक श्रीवास्तव से सभी लंबित मामलों का रिपोर्ट लिया  तथा कार्य मे अनावश्यक विलम्ब हेतु चकबन्दी अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने को कहा गया। उन्होंने सभी लम्बित मामलों के ससमय निस्तारण हेतु निर्देश दिया। इसी क्रम में उद्योग विभाग से जनपद में निवेश की अद्यतन स्थिति जानी गई तथा निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित मामलों की जानकारी ली गई। जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग सतीश कुमार को निर्देश दिया कि ओडीओपी के तहत जनपद में बनाना फाइबर और केला उत्पाद के कार्य करने वालों को प्रोत्साहित किया जाए। एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत केला के उत्पादों को जनपद के विभिन्न कार्यालयों में अवस्थित कैंटीन में सप्लाई करवाए जाने तथा नगर पंचायत कार्यालयों में भी इसके तहत दुकान लगवाये जाने का निर्देश दिया । जिलाधिकारी ने जनपद में विभिन्न उद्योग में निवेश हेतु निवेशकर्ताओं को आमंत्रित किए जाने हेतु भी निर्देश दिया । इस क्रम में विभिन्न एफपीओ को प्रोत्साहित कर जनपद में निवेश करने के इच्छुक व्यक्ति/संस्थान को बुलाकर मीटिंग किए जाने की उन्होनें आवश्यकता  बताई।

मौसम(Weather): गिरते तापमान ने ठिठूरन बढाई, शहर से लेकर गांव तक सभी प्रभावित

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक उपमा पांडेय, जिला आबकारी अधिकारी राजबीर सिंह, परियोजना निदेशक व अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे। 


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR