Breaking News

जमीनी विवाद में दो सगे भाईयों को विपक्षियों ने गड़ासे से मार डाला



शम्भू मिश्र/हरिगोविन्द
टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
पडरौना, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भूमि विवाद को लेकर हुए मारपीट में विपक्षियों ने दो सगे भाइयों की गड़ासे से काटकर निर्मम हत्या कर दी। मारपीट की इस घटना में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया।कुशीनगर की यह घटना कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गंगौली गांव की है। जहां उक्त गांव निवासी शिवबचन सिंह ने कुछ दिन पहले गांव के समीप एक व्यक्ति से भूमि बैनामा लिया था। विवाद के चलते उस भूमि पर उसे कब्जा नहीं मिल पा रहा था। वही गांव का देवनारायन इस भूमि पर अपना हक जता रहा था। इसी भूमि में सागौन का पेड़ है। रविवार को देवनारायन और उसके परिजन पेड़ की डाली काट रहे थे। इसकी जानकारी होने पर शिवबचन और उसका भाई जीतेन्द्र वहां पहुंचे और विरोध जताने लगे। इस पर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी।
जानकारी के अनुसार कि विपक्षियों ने मारपीट के दौरान गड़ासे से हमला कर शिवबचन एवं जितेन्द्र को अधमरा कर दिया। बाद में वहां पहुंचे शिवबचन के परिवार के सुदर्शन, धीरज व निखिल को भी विपक्षियों ने मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की जानकारी होने पर डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया, जहां डाक्टरों ने शिवबचन एवं उसके भाई जीतेन्द्र को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीन अन्य घायलों को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया।
इधर घटना को लेकर गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस के साथ साथ पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र ने भी गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली एवं मातहतों को आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR