Breaking News

गाँव के विद्यालय की समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन


शम्भू मिश्रा 
टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
पडरौना, कुशीनगर। कुशीनगर जनपद के पडरौना विकासखंड अंतर्गत ग्राम रतनवा के टोला मछरहां में स्थित प्राथमिक विद्यालय में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। विद्यालय भवन जर्जर होने के कारण अभिभावक बच्चों को विद्यालय भेजने से गुरेज कर रहें है। चारों तरफ गंदगी का अम्बार फैला हुआ है। इस संबंध में उक्त ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंप कार्यवाही की माँग की है साथ ही आगाह किया है कि अगर समस्याओं का निराकरण जल्द नहीं हुआ तो आंदोलन किया जायेगा।
उन्होँने कहा कि प्राथमिक विद्यालय परिसर में लंबे समय से शौचालय की व्यवस्था ध्वस्त पड़ी हुई है। जिससे छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना  करना पड़ रहा है । वहीं सफाई कर्मी के नहीं आने के कारण परिसर के अगल बगल कूड़ा कचरा का ढेर लगा हुआ है। विद्यालय में सफाई नहीं होने के कारण सर्प व कीड़े मकोड़े आए दिन विद्यालय में देखे जाते हैं। जिससे बच्चे दहशत के माहौल में पढ़ाई करने को मजबूर है ।विद्यालय में बना फर्श पूरी तरह से टूट चुका है। वहीं डेंटिंग पेंटिंग के लिए आए धन का भी दुरुपयोग किया जा रहा है। 
शिकायत कर्ताओ ने पत्रक मे दर्शाया है कि विद्यालय में छात्रों की संख्या लगभग 15 है लेकिन कागज में ज्यादा बच्चों की संख्या दर्शाई गई है। जबकि उक्त विद्यालय में 3 शिक्षक तैनात है । ज्ञापन दाताओं ने आगे यह भी जिक्र किया है कि अगर समस्या का समाधान जल्द नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR