Breaking News

नये बर्ष के जश्न में सेल्फी लेना महंगा पड़ सकता- छितौनी-बगहा रेल पुल पर

नये बर्ष के जश्न में सेल्फी लेना महंगा पड़ सकता- छितौनी-बगहा रेल पुल पर 
शम्भू मिश्र
टाईम्स आफ कुशीनगर
पडरौना, कुशीनगर। नये साल के अवसर पर कुशीनगर के पनियहवा में हजारों की संख्या में सैलानी पिकनिक मनाने आते हैं। यहां की मशहूर चेपुआ, मांगुर, टेंगर जैसी मछलियों का जायका लेने के बाद लोग छितौनी-बगहा रेल पुल पहुंच जान जोखिम में डाल सेल्फी लेते हुए नये साल का जश्न मनाते हैं।
लेकिन इस साल बगल में स्थित छितौनी-बगहा रेल पुल पर कोई सेल्फी नहीं ले सकेगा। पिछले समय पुल पर सेल्फी लेते समय हुए हादसों से सबक लेते हुए प्रशासन ने रेल ट्रैक या पुल पर खड़े होकर सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अगर कोई सेल्फी लेते हुए पकड़ा गया तो रेल व पुलिस प्रशासन उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा।
ज्ञात हो कि मछली-भूजा के लिए मशहूर खड्डा क्षेत्र के पनियहवा में हर नये साल पर हजारों की संख्या में सैलानी पिकनिक मनाने आते हैं। यहां की मशहूर चेपुआ, मांगुर, टेंगर जैसी मछलियों का जायका लेने के बाद लोग छितौनी-बगहा रेल पुल पहुंच जान जोखिम में डाल सेल्फी लेते हुए नये साल का जश्न मनाते हैं। पिछले वर्ष पनियहवा रेल पुल पर बाइक खड़ी कर रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर सेल्फी लेने के दौरान महराजगंज जिला निवासी दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी थी। वहीं उसके पहले भी सेल्फी लेने के चक्कर में आधा दर्जन लोगो की मौत हो चुकी है। इतना होने के बाद भी लोग बेखौफ रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर सेल्फी लेते हुए देखे जा रहे हैं। लेकिन इस बार रेल प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन भी ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने का मन बना लिया है। नये साल पर पिकनिक मनाने आने वाले सैलानियों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने ऐसा निर्णय लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR