Breaking News

बाल शिक्षा अधिकार गोष्ठी सम्पन्न

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
फाजिलनगर, कुशीनगर 28 मार्च। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ब्लाक संसाधन केन्द्र पर शैक्षिक रुप से पिछड़े समुदाय को जागरुक करने के लिए निःशुल्क एवम अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार गोष्ठी का आयोजन किया गया।
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए फाजिलनगर खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक सिंह ने कहा कि शिक्षा के बदौलत ही समाज मे उन्नति लायी जा सकती है इसके लिए सबको प्रयास करने की जरुरत है। उन्होने आगे कहा कि सरकार ने बाल शिक्षा अधिनियम 2009 के द्वारा सबको शिक्षा का अधिकार दिया है और यह शिक्षको के पूर्ण सहभागिता के बिना सम्भव नही है। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए वरिष्ठ बीआरसी  हरिशंकर प्रसाद ने कहा कि हम सभी का प्रयास हो कि जो बच्चे किन्ही कारण वश विद्यालय नही जा पा रहे है, उनके अभिभावको से मिल कर उनके पाल्यों को विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करे तभी इस गोष्ठी की सार्थकता रहेगी।
गोष्ठी को मुख्य रुप से विद्यासागर पाण्डेय, जितेन्द्र सिंह, रामभरोसा कुशवाहा, रामेश्वर सिंह, हनुमान वर्मा, अनिल सिंह, रामप्रकाश पाण्डेय, सुरेन्द्र राय आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर कलमदानी सिंह, बागमिता पाण्डेय, सीमा पाण्डेय, अमर सिंह, ओमप्रकाश, फरहद अली, दयाशंकर सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR