Breaking News

त्रिस्तरीय जाॅच के बाद ही मिलेगा कुशीनगर में लोहिया आवास


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
पडरौना,कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रशासन ने लोहिया आवास के पात्रों के चयन की जाॅच को लेकर त्रिस्तरीय समिति बनायी है। जो पात्रता को सत्यापित करेगी। समिति के रिपोर्ट के बाद ही पात्र योजना से अच्छादित हो सकेगा।
ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर में इस योजना के तहत कुल 670 पात्रों को लाभान्वित हुए हंै। उस समय पात्रों के चयन को लेकर समस्या उत्पन्न हो गयी थी। एक दर्जन से अधिक पात्रों ने प्रथम किश्त लेने के बाद दूसरी किस्त की मांग ही नहीं की।
इधर दो पात्रों की तो मौत तक हो गई, लेकिन दूसरी किश्त की मांग नहीं हुई। ऐसे में पूरे एक वर्ष के इंतजार के बाद स्वयं विभाग ने ऐसे पात्रों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया और कार्यवाही के बाद पता चला कि चयन ही गलत हो गया है।
ऐसी स्थित में विभाग अब हर तरह से सर्तक है। पुनः सर्वे में इस बार विभाग ने 229 पात्रों की सूची बनाई है। इस सूची को पूरी तरह से तस्दीक करने के लिए अब एक त्रिस्तरीय कमेटी गठित की गई है। इस कमेटी द्वारा चयनित पात्रों की पात्रता पर मुहर लगाने के बाद ही इनको लोहिया आवास का लाभ मिल सकेगा।
इस सम्बन्ध में चंद्रशेखर मिश्र, परियोजना निदेशक ने बताया कि कुल 229 पात्रो का चयन किया गया है। गठित त्रिस्तरीय कमेटी की जांच के बाद ही इन पात्रों को लोहिया आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR