Breaking News

लापरवाही पर पंचायत सचिव सहित दो दो को निलम्बित करने का निर्देश


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। कुशीनगर जिलाधिकारी लोकेश एम हाटा क्षेत्र के लोहिया ग्राम अहिरौली राय का औचक निरीक्षण किया। जहां लापरवाही पाए जाने पर ग्राम पंचायत अधिकारी व सफाई कर्मी को निलंबित करने एवं नोडल अधिकारी का वेतन रोकने के लिए  सीडीओ को निर्देशित किया है।
ज्ञातव्य हो कि रविवार को जिलाधिकारी हाटा तहसील के लोहिया गांव अहिरौली राय में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए अपराह्न 4.30 बजे पहुंचे तो कार्यों में लगे कर्मचारियों के हाथ-पांव फूल गए। जिलाधिकारी ने गांव में घूम-घूमकर नाली, सफाई, लोहिया आवास, शौचालय, सीसी रोड, विद्युत, सौर उर्जा चालित सोलर लाइट आदि विकास कार्यों का गहन निरीक्षण किया। उन्होने पाया कि कोई भी आवास मानक के अनूरूप न तो बनाए गए हैं न ही मुहैया कराए गए मानचित्र से इनका निर्माण कार्य कराया गया है।
आवास में शौचालय, सोलर लाईट स्थापित नहीं किए गए हैं और न ही सफाई की मुकम्मल व्यवस्था है। गांव में निर्माणाधीन आरसीसी संपर्क मार्ग की स्थिति भी मानक के अनुरूप नहीं मिली। जिस पर आकोश जताते हुए साथ रहे मुख्यविकास अधिकारी जनार्दन बरनवाल को गांव में तैनात ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व सफाई कर्मी को निलंबित करने व नोडल अधिकारी एस एन तिवारी का वेतन रोक देने के लिए निर्देशित किया।
इसके साथ जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को अलग-अलग नोटिस देने व लोहिया आवास के लाभार्थियों को भी नोटिस देने के लिए निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि विकास कार्यों के पूर्व गांव में चैपाल में सभी अधिकारियों, कर्मचारियो, कार्यदायी संस्थाओं को मानक का घ्यान रखने व समय से कार्य कराए जाने के लिए सख्त हिदायत दिया गया था। इसके बावजूद इसे गंभीरता से  नही लिया जो लापरवाही दर्शाता है। 
इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी रमेश रंजन, सहायक अभियंता आरएस अनूप कुमार गुप्ता आदि प्रमुखरूप से मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR