Breaking News

कुशीनगर के 8 हजार बीपीएल परिवारों ने गैस कनेक्शन का किया आवेदन


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों 
कुशीनगर। बीपीएल परिवारों को दी जाने वाली घरेलू गैस  योजना के तहत सोमवार कुशीनगर में कनेक्शन दिये जाने का कार्य शुरू हो गया। विना डिपाजिट मिलने वाली इस योजना का लाभ लेने के लिए बीपीएल परिवारों ने आवदेन देना शुरू कर दिया है। 
सोमवार को कुशीनगर सांसद राजेश उर्फ गुड्डू पांडेय ने सदर ब्लाक मुख्यालय पर इसकी शुरूआत की। इस मौके पर उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि जिले के हर बीपीएल परिवारों को घरेलू कनेक्शन मुहैया कराने के बाद ही यह योजना बंद होगी। इस बात का भरोसा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिया है। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के लिए मात्र आठ सौ रुपये में घरेलू गैस कनेक्शन की सुविधा प्रदान की जा रही है। जिले में इसकी शुरूआत आज से हो रही है।
कुशीनगर के लिए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हर बीपीएल परिवार को कनेक्शन मुहैया कराने का मुझे व्यक्तिगत रुप से आश्वासन दिया है। जब तक हर पात्र परिवार तक यह सुविधा नहीं पहुंच जाती कनेक्शन देने का कार्य बंद नहीं होगा।
इस दौरान संभागीय प्रबंधक चेतन पटवारी ने कहा कि सरकार की मंसा के विपरित अधिक दर पर कनेक्शन देने वाले गैस एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। जिलाध्यक्ष लल्लन मिश्र ने कहा कि योजना के तहत गैस सिलेंडर व रेगुलेटर पाइप सहित देना है। जरूरतमंद अगर चूल्हा लेना चाहता है तो उसे इसकी कीमत देनी होगी। मिश्र ने कहा कि मोदी सरकार में अच्छे दिनों की शुरूआत हो गई है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस देश में अंत्योदय, बीपीएल कार्ड देकर गरीब से गरीब लोगों की चिन्ता की थी, पूर्व प्रधानमंत्री के जन्म दिन पर योजना की शुरूआत कर नरेंद्र मोदी इसे आगे बढ़ाने का कार्य किया है। इस कैंप में आठ हजार बीपीएल कार्डधारकों ने आवेदन किया। इनके कनेक्शन देने की प्रक्रिया शुरू हो गई। 
इस अवसर पर अवधेश प्रताप सिह, प्रदीप पांडेय, दिवाकर मणि, राधेश्याम पांडेय, सुनील चैहान, अंशु जायसवाल, आशुतोष दीक्षित, धनंजय तिवारी, वरुण राय, दरोगा कुंवर, पिटू मिश्र, चंद्रभान कुशवाहा, मृत्युंजय मिश्र, अनिल मिश्र आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR