Breaking News

नये समय सारणी से होगा पंचायत का परिसीमन

 टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
पडरौना,कुशीनगर। ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन अब नए समय सारिणी से किया जायेगा। समय सारणी की घोषणा करते हुए सभी मातहतों को दिशा निर्देश जारी कर दिये गयें है।
उक्त आशय के सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम लोकेश एम के हवाले से जारी प्रेसविज्ञप्ति में डीपीआरओ आरपी मिश्र ने बताया कि ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन अब नए समय सारिणी से होगा। इसके लिए बकायदा प्रस्तावित सूची के प्रकाशन से लेकर अंतिम सूची के प्रकाशन तक की तिथि घोषित की है।
कार्यक्रम में ग्राम, क्षेत्र व जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों की प्रस्तावित सूची की तैयारी व प्रकाशन 27 मार्च 2015 पर आपत्तियां प्राप्त किया जाना है। 28 मार्च से 3 अप्रैल तक तथा निस्तारण 4 अप्रैल से 10 अप्रैल तक तथा अंतिम प्रकाशन 11 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच होगा।
जिलाधिकारी ने इसे समयबद्धता के अनुरूप कराए जाने का निर्देश दिया है। जबकि यह पहले ग्राम पंचायतवार जनसंख्या का अवधारणा 12 फरवरी से 25 फरवरी, प्रस्तावित सूची 26 फरवरी से 12 मार्च, आपत्तियां 13 मार्च से 20 मार्च तथा निस्तारण 21 मार्च से 27 तक होना था। सूची का अंतिम प्रकाशन 28 मार्च से 3 अप्रैल के बीच होना था, लेकिन प्रमुख सचिव चंचल तिवारी के निर्देश पर तिथि संशोधित हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR