Breaking News

कुशीनगर में अब शुक्रवार से विलुप्त हो जायेगा पालीथीन



टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अब शुक्रवार से पालीथीन विलुप्त हो जायेगा। जिसको लेकर पालीथिन के प्रयोग को पूर्णतया प्रतिबन्धित कर दिया गया। जिलाधिकारी का फरमान जारी होते ही जिले में हलचल मच गयी है ।
बताते चले कि छोटे से बड़े दुकानदार के पास पालीथीन का चलन काफी ज्यादा है। इसका इस्तमाल व्यवसायी और आम जन थैले के रूप में करते है। उपयोग के बाद इसे कूड़े में फेक दिया जाता है। जो पर्यावरण का दूषित करता रहता है।
पर्यावरण के दुश्मन पालीथिन के प्रयोग को जिलाधिकारी कुशीनगर ने पूर्णतया प्रतिबन्धित कर दिया है। शुक्रवार से किसी दुकान पर सामान पैक करते दिख जाएगा तो निश्चित ही कार्रवाई हो जाएगी। डीएम लोकेश एम ने इस फरमान को वैसे तो पूरे जनपद में लागू करने का निर्णय लिया है लेकिन इसकी शुरुआत पडरौना नगर से हो रही है।
पूर्व जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने तेजी से असंतुलित हो रहे पर्यावरण को संतुलित करने, पालीथिन के कचरों सें बाधित होने वाली जल निकासी को सुनिश्चित कराने, नगर व नगर के ईद-गिर्द पसरे पालीथिन से पसर रही गंदगी को रोकने के निर्णय के क्रम में डीएम ने पालीथिन पर प्रतिबंध लगाने का कठोर निर्णय लिया तो यह नागरिकों के गले से नीचे नहीं उतर रहा था। शुक्रवार से ही इसको अमल में लाने की बाबत नगर क्षेत्र में प्रचार वाहन घूमा तो कई चेहरों पर हवाई उड़ने लगी तो तमाम चेहरे पर खुशी का भाव दिखा।
इस बाबत जिलाधिकारी लोकश एम कहते हैं पालीथिन का पैक जितना सहूलियत देता है उससे अधिक मानव के लिए नुकसानदायक है। समाज हित में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा पडरौना नगर में पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। यदि बेहतर नतीजा आया तो पूरे जिले में यह आदेश प्रभावी कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR