Breaking News

महिला यौन उत्पीड़न की घटनाएं बन गयी चिन्ता का विषय


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में महिलाओं के साथ आये दिन घट रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर अंकुश न लग पाना चिंता का विषय बन गया है। इस समस्या के सापेक्ष प्रशासन की नितियों से प्रबुद्ध वर्ग ही नही आम जनता भी आक्रोशित दिखायी दे रही है।
कुशीनगर में आये दिन घट रही महिला यौन उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर पुलिस मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्यकरने में जूट जा रही वही इन घटनाओं की संख्या भी बढ़ती ही जारही है। अभी मंगलवार को नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम बाबूराम सेमरा में एक युवक शौच करने गयी महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। उलाहना देने के बाद युवक के परिजनों ने घर से खींचकर अर्धनग्न कर महिला व अन्य की बेरहमी से पिटाई की। पीडिता की सूचना पर पुलिस ने महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटवा में भर्ती कराया। जहां उक्त महिला की हालत गंभीर है। यह घटना तो मात्र उद्वाहरण है ।
अभी दो दिनों के अन्तराल में कुशीनगर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से दो महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की घटना घट गयी। यही नही इसका विरोध करने पर उनकी बेरहमी से पिटाई भी हो रही है। जिसको लेकर आम जन सहित प्रबुद्ध वर्ग आक्रोशित है। ऐसी घटनाएं से आहत कई समाजिक संस्थाएं भी अब सड़क पर उतर कर प्रर्दशन को उतारू हो गयी है ।
इस सम्बन्ध में एक समाज सेविका शीरिन कहती है। कि महिलाओं के साथ घट रही घटनाओं से पूरा वातावरण प्रभावित होने लगा है। अगर यह नही रूका तो आने वाले दिन में यह एक विकराल समस्या होगी। वही निर्मला विश्वकर्मा बताती है कि महिला यौन उत्पीड़न की घटनाओं का बढ़ना शासन प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाता है। अगर इस समस्या पर विराम नही लगता है तो हम महिलाएं सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हो जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR