Breaking News

देखते ही देखते मशीहा बन गये कुशीनगर के जिलाधिकारी


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो

पडरौना, कुशीनगर। कुशीनगर के जिलाधिकारी देखते ही देखते विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात कर्मियों के लिए मशीहा बन गये। यह विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता के विरोध में डीएम कार्यालय पर संविदाकर्मियों के प्रदर्शन का रंग था। जिलाधिकारी के पहल पर न केवल पुराने अधिशासी अभियन्ता का तबादला हुआ, एक अन्य अधीशासी अभियन्ता को कार्य भार भी ग्रहण करा दिया गया। जिससे संविदा कर्मी काफी खुश है।

ज्ञातव्य हो कि जिले के विभिन्न विद्युत सब स्टेशनों पर संविदा पर वर्षों से कार्यरत कर्मियों की जगह विभाग के कुछ अधिकारी और ठेकेदार नए कर्मियों को रखना चाह रहे थे। इसके विरोध में संविदा कर्मियों ने कई बार धरना और विरोध प्रदर्शन किया था।
इधर बुधवार को भी इसी सिलसिले में अधीक्षक अभियंता देवरिया, अधीशासी अभियन्ता पडरौना और अन्य अधिकारियों के समक्ष संविदा कर्मी विरोध प्रदर्शन करने लगे थेे। इसकी जानकारी होने पर जिलाधिकारी लोकेश एम ने विद्युत विभाग के इन अधिकारियों को पहले से कार्यरत संविदा कर्मियों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया।
उनके स्तर से पहल के बाद पडरौना विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता राममूरत का गोरखपुर के लिए तबादला कर दिया गया।उनकी जगह गोरखपुर से आए एक्सईएन विवेक कुमार सिंह शुक्रवार की देर शाम पडरौना आ गए। बताया जाता है कि श्री सिंह ने अधिशासी अभियंता पडरौना का कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस संबंध में नए अधिशासी अभियन्ता विवेक कुमार सिंह ने बताया कि संविदा कर्मियों को दोबारा अवसर देना हमारी प्राथमिकता होगी।
इधर जिलाधिकारी के इस कार्य से संविदा कर्मी काफी खुश हैं। उन्होने बताया कि डीएम साहब तो हमारे लिए मशीहा है। उन्होने पहल नही की होती तो हमारे घरों में अब चूल्हे नही जलते। क्योंकि हमें काम से बेदखल करने की योजना बाना ली गयी थी? एक संविदा कर्मी गुडडू ने कहा कि अब किसी की मनमानी नही चलेगी डीएम साहब ने निर्देश दिया है। अब हमारी भी बाते सूनीं जायेगीं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR