Breaking News

दुष्कर्म के आरोप से टूट गयी गांव की दो बेटियों की शादी,


गांव की दुसरी लड़की से भी शादी करने से किया इन्कार
टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्थित एक गांव की दो बेटियों की शादी टल गयी। लड़कों के परिजनों ने शादी से इनकार कर दिया। गांव के एक युवक पर एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है।

ज्ञातब्य हो कि बिहार प्रान्त के मोतिहारी जिला निवासी शिवनाथ सिंह ने दुष्कर्म के एक आरोपी जनार्दन की बहन से अपने बेटे की शादी न करने का फैसला सुना दिया। इधर बेटे के गंभीर मामले में आरोपित होने के बाद भी खामोशी से बेटी की शादी की तैयारी करते परिवार में अफरा-तफरी मच गई।

हालात ऐसे हो गये कि दुष्कर्म के दाग का असर आरोपी के परिवार पर ही नहीं पड़ा बल्कि इसकी आंच ने उसके पड़ोस के एक और घर की खुशियों पर भी बिजली गिराने का काम किया। इस घर की बेटी से शिवनाथ के दूसरे बेटे से शादी होनी थी।

शिवनाथ ने शुक्रवार को दोनों बेटों की बारात एक साथ लाने का निर्णय लिया था। लेकिन दुष्कर्म के घटना को लेकर शिवनाथ ने न सिर्फ आरोपी के घर से रिश्ता जोड़ने से इन्कार किया बल्कि इस गांव में बारात लाने से भी मना कर दिया।
आरोपी के पड़ोस के घर फोन करके लड़की के साथ मोतिहारी आने की सलाह दी। समझाया कि वहीं मंदिर में शादी की रस्में पूरी करके बारातियों को दावत दी जाएगी। ग्राम प्रधान अशरफी ने बताया कि लड़की वाले ने इस प्रस्ताव पर भी हामी भरके शुक्रवार की दोपहर परिवार के साथ मोतिहारी जाने की तैयारी शुरू कर दी। इस बीच फिर फोन आया, जिसमें शादी टालने की जानकारी दी गई।

बताया जा रहा है कि अपने शहर में बुलाकर शादी करने से शिवनाथ के सामने बड़े बेटे के अविवाहित रहते छोटे की शादी हो जाने की नई चुनौती खड़ी हो रही थी। इसकी वजह से उन्होंने दोनों ही बारात रोक दीं।
ऐसे में अब आरोपी का परिवार ही नही उसके पड़ोसी के साथ पूरा गांव सकते में है। गांव की वेटियों की शादी को लेकर गांव वाले चिंतित है। उनका मानना है कि आज एक ने बरात लाने से इनकार किया कल कोई और इनकार करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR