Breaking News

तहसील दिवस से नही मिल रहा त्वरित न्याय

तहसील दिवस से 124 फरियादियों लौटे बैरंग
टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
कुशीनगर । फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाने को लेकर शासन द्वारा शुरू किया गया तहसील दिवस अब महज औपचारिक बनता जा रहा है। मंगलवार को कुशीनगर के पडरौना तहसील में भी यह तहसील दिवस फिर औपचारिक ही साबित हुआ।
जनता को विश्वास है कि प्रदेश की कल्याणकारी नितियों में तहसील दिवस की अहम भुमिका है। जिससेे न्याय पाकर फरियादी सन्तुष्ठ भी होते थें। लेकिन अब तो तहसील दिवस औपचारिक रूप से ही लगता है। फरियादी आते है और फिर बैरंग लौट जाते है। 
पडरौना तहसील में आयोजित तहसील दिवस का हाल भी कुछ ऐसे ही रहा। न्याय को लेकर मंगलवार के दिन 124 फरियादियों ने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगायी। ताजुब्ब की बात तो यह है कि इतने फरियादियों में किसी को भी त्वरित न्याय नही मिला।
पडरौना तहसील परिसर में अपर जिला मजिस्ट्रेट रामकेवल तिवारी की अध्यक्षता में अयोजित तहसील दिवस में पुलिस के 18, राजस्व के 87, विकास के 6 व अन्य विभागों से जुड़े 13 मामलों सहित कुल 124 फरियादियों ने न्याय की आश में गुहार लगायी।
लेकिन अपर पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश शुक्ल, एसडीएम सदर सचिन कुमार सिंह, सीओ सदर जेपी सिंह सहित लगभग दर्जन भर अफसरों की मौजूदगी के बावजूद भी एक भी प्रार्थना पत्र पर निस्तारण नही हो सका। दूर-दराज से फरियाद की उम्मीद लेकर आये ग्रामीणों को जिस तरह से निराशा मिली उससे आजिज एक फरियादी राजेश ने बताया कि मैं बीते लोक सभा चुनाव के पहले से ही आ रहा हूॅ। लेकिन अभी तक नापी नही हो सकी।  इस दौरान तहसीलदार पवन जायसवाल, बीडीओ पडरौना विनय तिवारी, कोतवाल पडरौना ज्ञानेन्द्र नाथ शुक्ल सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित तहसील क्षेत्र के सभी थानेदार भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR