Breaking News

भारत माँ के जयकारों से गुज उठा कुशीनगर

टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। 71वाँ गणतंत्र दिवस उत्साह, उल्लास व उमंग के साथ कुशीनगर में गणतंत्र दिवस पर्व धूमधाम से मनाया गया। जिलाधिकारी ने ध्वजारोहण कर पुलिस लाइन्स में परेड की सलामी ली।
गणतंत्र दिवस का पर्व पूरे कुशीनगर में उत्साह, उल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। सरकारी, गैर सरकारी इमारतों को पूर्व संध्या पर प्रकाशमान किया गया। पुलिस लाइन में परेड का भव्य प्रदर्शन हुआ। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डॉ0 अनिल  कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र के साथ पुलिस लाइन में ध्वजारोहण कर भारतीय संविधान का संकल्प दोहरवाया तथा भव्य परेड की सलामी ली। व शांति का प्रतीक गुब्बारे छोड़े ।

आइये जाने क्या देता अपना संविधान

 इस अवसर पर जनपद को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते जिलाधिकरी डॉ0 सिंह ने कहा कि भारतीय गणतंत्र देश के समस्त नागरिकों को सर्वोच्च पद तक पहुंचने का अवसर प्रदान करता है। संविधान में हमें स्वतंत्रता, समानता एवं बधुत्व तथा सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक न्याय प्रदान करता है। जिससे सभी को आगे बढ़ने के समान अवसर मिलते है। हमें संविधान द्वारा दिये गये इन अधिकारों को प्राप्त करने के लिए अपने कर्तव्य एवं दायित्वों को निष्ठापूर्ण ढंग से निभाना होगा। कर्त्वव्य ही अधिकार की पहली सीढ़ी होती है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाभप्रद योजनाओं को धरातल पर शत प्रतिशत उतारने में सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों तथा प्रबुद्ध जनों से सहयोग की अपील की।

पुलिस लाइन ग्राउण्ड में जनपद के विभिन्न विद्यालयों द्वारा देश भक्ति से ओत प्रोत प्रस्तुतियां दी गयी और अपनी-अपनी झांकियां निकाली। इस अवसर पर पुलिस विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया ,कार्यक्रम का संचालन मुजीबुल्लाह राही द्वारा किया गया।
इस अवसर पर जिला जज, नगर पालिका अध्यक्ष पड़रौना, सहित अन्य जन प्रतिनिधि व समस्त विभागों के अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने पत्नी के साथ कलक्ट्रेट में लगाया पेड़, 

इससे पूर्व जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने अपनी पत्नी ममता सिंह के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया, इस अवसर पर अपने संदेश में डीएम अनिल कुमार सिंह ने जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने लोगो का आहवान किया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर संविधान के मूल सिद्धान्तों स्वतंत्रता, समानता और राष्ट्र की एकता और अखण्डता को सुनिश्चित करने वाली बन्धुता पर अमल करने का संकल्प ले।
तत पश्चास्त बालिका सुरक्षा से सम्बंधित शपथ दिलाई गई, तथा कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी डा0 सिंह ने  ममता सिंह के साथ  वृक्षारोपण भी किया गया, तत्पश्चात जनपद के 25 स्वंत्रतता संग्राम सेनानी /उनके आश्रितों को शाल ओढ़ाकर और माला पहना जिलाधिकारी कर जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया।
     इस अवसर पर अपर  विंध्यवासिनी राय, वरिष्ठ कोषाधिकारी रईस अहमद, अभिहित अधिकारी मानिक चंद, जिलापूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल सहित कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR