Breaking News

सातवीं आर्थिक जनगणना टीम को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 7 वीं आर्थिक जन गणना टीम को जिलाधिकारी डॉ0 अनिल कुमार सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया।

अभियान में सम्मिलत सभी कर्मियों से अपेक्षा की गई कि इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरी ईमानदारी व लगन से सम्पादित करें साथ ही यह हिदायत भी दी गई कि किसी स्तर पे लापरवाही न बरती जाए।
टीम को हरी झंडी दिखा रवाना करते जिलाधिकारी
डॉ0 सिंह ने सभी सम्बन्धितों को निर्देशित किया कि यह कार्य सीधे जनता से जुड़ा है,इस लिए सरल भाव से व्यवहार करें व आमजन द्वारा कुछ पूछ ताछ की जाती है तो विस्तार पूर्वक उन्हें जानकारी दें, जिससे आमजन संतुष्ट हों व अराजकता की स्थिति उतपन्न न हो।
जिलाधिकारी ने बताया कि 7 वी आर्थिक गणना का शुभारंभ मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा 26 दिसंबर को लोकभवन में किया जा चुका है। आर्थिक गणना का कार्य स्मार्ट फोन ऐप के माध्यम से सीएससी ई गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड के द्वारा जनपद के 14 विकास खण्डों के सभी सभी ग्राम पंचायतों और नगर पंचायतों में सीएससी संचालकों के द्वारा आर्थिक गणना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य मे 467 सुपरवाइजर और 2235 प्रगणक के द्वारा प्रत्येक हाउस होल्ड की आर्थिक गणना सूची एकत्र की जाएगी।

   उन्होंने बताया कि आर्थिक गणना के माध्यम से सभी प्रकार के उददमी और गैर उददमी संरचनाओं की सूचना एकत्रित की जाएगी जिससे कि भारत सरकार को भविष्य में आर्थिक नीति तैयार करने में सहायता मिलेगी।
     मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार ने इस अवसर पर कहा कि आर्थिक गणना पूर्ण रूप से डिजिटल होगा तथा एकत्रित सूचना गोपनीय रहेगी। उन्होंने कार्यक्रम में लगे संबंधितों को आर्थिक गणना का कार्य पूरी सावधानी व सतर्कता से करने का निर्देश दिया।
      इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ0 मु0नासेह,नाजिर कलेक्ट्रेट, प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट सहित अन्य संबंधित गण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR