Breaking News

राजस्व कर वसूली के लिए जिलाधिकारी ने दिया दिशा निर्देश

टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में राजस्व करो को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने राजस्व के कार्यों एवं राजस्व करों की वसूली के लिए दिशा निर्देश देते हुए शत प्रतिशत वसूली किए जाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही यह हिदायत भी दी कि राजस्व वसूली में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।
समीक्षा बैठक करते जिलाधिकारी कुशीनगर
समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार सिंह ने कर-करेत्तर, भू-राजस्व, विविध देयो की वसूली तथा राजस्व कार्यो की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को प्रत्येक माह के क्रमिक व मासिक लक्ष्य की शतप्रतिशत पूर्ति किये जाने का निर्देश दिया।
          जिलाधिकारी श्री सिंह कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित  समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि वाणिज्य कर को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना अंतर्गत कैम्प लगा कर व्यापारियों का पंजीकरण कराया जाय, साथ ही साप्ताहिक बैठक कर जीएसटी के सम्बंध में जानकारी दिए जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होने आबकारी  विभाग कके समीक्षा दौरान मासिक लक्ष्य को शत प्रतिशत पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया साथ ही  स्टैम्प के सम्बंध में उन्होंने सम्बंधित को अभियान चलाकर वसूली लक्ष्य को पूर्ण किये जाने व फिडिंग का कार्य भी किये जाने हेतु निर्देशित किया।
        जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित विभागों को निर्देशित किया कि जनवरी के अंत तक हर हाल में शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करें। इसी प्रकार  परिवहन, विद्युत, खनन, वन विभाग आदि विभागो की वसूली कार्यो की गहनता से अनुश्रवण किया तथा संबंधित अधिकारियों  को इस कार्य में और अधिक सुधार लाये जाने का निर्देश दिया।
          जिलाधिकारी ने राजस्व वादो का निस्तारण दायरा से अधिक हर हाल में किये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित पीठासीन अधिकारी अपनी न्यायालयों में बैठे और ऐसे वादो का निस्तारण सुनिश्चित करें। कर्मचारियों के लम्बित पेंशन प्रकरणो सहित अन्य राजस्य कार्यो को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाय।
         बैठक में  अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय, जॉइंट मजिस्ट्रेट/ उप जिलाधिकारी कसया अभिषेक पाण्डेय, उप जिलाधिकारी पड़रौना रामकेश यादव, तमकुही राशिद अनवर, कप्तानगंज अरविंद कुमार, हाटा प्रमोद कुमार, खडडा देशदीपक सिंह्र,  ए0आर0टी0ओ0 सहित तहसीलदार गण व अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR