Breaking News

कुशीनगर में बिजली के लिए मची हाहाकार, आमजन आक्रोशित

 टाइम्स ऑफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर।उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बिजली आपूर्ति की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है। बिजली कटौती से परेशान लोगों का प्रदर्शन अब बिजली विभाग के लिए दिनचर्या बन गया ।
हालात  है कि बारिश के बाद उमश भरी गर्मी व उजाले को लेकर परेशान लोग हर स्तर पर उतरने को तैयार हैं ।
Electricity 

जहाँ एक तरफ पडरौना में बिजली कटौती से नाराज आक्रोशित व्यापारियों ने जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद व्यापारियों ने छुडिया गेट चौराहे पर पहुंचकर धरना दिया।
पडरौना बिजली घर का दस एमवीए का बड़ा ट्रांसफार्मर जलने से आपूर्ति बाधित है। इससे नाराज उपभोक्ताओं ने पूर्वांचल व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश सैनी के नेतृत्व में पूरे शहर में जुलूस निकाला। व्यापारियों ने छुछिया गेट से दरबार रोड, तिलक चौक, बावली चौक, सुभाष चौक, धर्मशाला रोड होते हुए बिजली विभाग में पहुंचकर विरोध जताया।

वही दूसरी तरफ  पडरौना विद्युत उपकेंद्र पर 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण विद्युत आपूर्ति ठप है ,जिसको लेकर विद्युत विभाग सहित शासन प्रशासन शीघ्र समाधान निकालने के प्रयास के क्रम में कोटवा में रखें हुए 10 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जो सौभाग्य योजना के अंतर्गत बढे हुए क्षमता को सुचारू ढंग से चलाने के लिए बदलने के लिए रखा था उसे  लाने का निर्णय लिया | जिसको लेकर अधीशासी अभियंता विद्युत ने उपभोक्ताओं को एक पत्र लिखकर  यह विश्वास दिलाया की पडरौना की आकस्मिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए उक्त ट्रांसफार्मर को लाया जा रहा है परंतु एक सप्ताह के भीतर ही दस एमबीए का दूसरा ट्रांसफार्मर मंगवा कर रखवा दिया जाएगा| इस संबंध में विधायक खड्डा जटाशंकर त्रिपाठी ने दिनांक 25 जुलाई को अपने फेसबुक पेज पर लिखा यदि आपका पड़ोसी भूखा हो तो आप भोजन नहीं कर सकते, यदिआप के बगल में कोई मौत हुई हो तो आप खुशी नहीं मना सकते | इसी प्रकार से पडरौना नगरवासी इस समय विद्युत आपूर्ति की समस्या से जूझ रहे हैं ऐसे में हमें उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए | 25 जुलाई को ट्रांसफार्मर लेने गए विद्युत विभाग की टीम को स्थानीय लोगों ने ट्रांसफार्मर नहीं ले जाने दिया, जबकि मौके पर अधिकारीगण भी उपस्थित थे | परंतु 26 जुलाई को एक बार पुनः एसडीएम खड्डा ने स्थानीय लोगों से तथा आसपास के गांव के जनप्रतिनिधियों से बातचीत किया और क्षेत्राधिकारी खड्डा के सहयोग से भारी पुलिस बल की मौजूदगी में  ट्रांसफार्मर पडरौना पहुंचाया गया। यही हालात जनपद  के अन्य इलाकों का है। विभाग की शिथिलता एवं  लापरवाही से आये दिन फाल्ट की समस्या बरकरार है । जिससे विद्युत आपूर्ति चरमरा गयी ।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR