Breaking News

जिलाधिकारी ने कुबेरस्थान मंदिर में टेका माथा


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुबेरस्थान, कुशीनगर । सावन माह के अवसर पर शिवालयों में लगने वाली भीड़ के सापेक्ष  श्रद्धालुओं की सुरक्षा को दृष्टिगत करते हुए जिलाधिकारी कुशीनगर डॉ अनिल कुमार सिंह, रविवार को कुबेरस्थान  मन्दिर पहुंचे और  स्थिति का जायजा लिया ।
जिलाधिकारी  ने सर्व प्रथम प्राचीन शिव मंदिर पहुचकर विधि-विधान से भोले शंकर की पूजा-अर्चना की। उसके पश्चात बारी-बारी से यहां के अन्य मंदिरों का दर्शन किया।

जिलाधिकारी ने उसके बाद मंदिर परिसर में भ्रमण कर साफ-सफाई का जायजा लिया। इस सम्बंध में मंदिर के व्यवस्थापक चन्द्र शेखर ओझा ने बताया कि यहां पर हर साल सावन माह में जनपद के अलावा गैर जनपद से भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। यहां पर सावन माह में  मेला भी लगता है। शिव मंदिर के पास  महिला व पुरुषों की अलग-अलग कतार लगाई जाती है। हर सोमवार की भांति दूसरे सोमवार को भी सावन  को श्रद्धालु विधि-विधान  पूर्वक पूजन करेंगे। इसके लिए रात के करीब एक बजे कपाट खोल दिया जाएगा कि  श्रद्धालु ठीक से जलाभिषेक कर सकेंगे। इधरी भीड़ को नियंत्रित करने व श्रद्धालुओं के सहयोग के लिए पुलिस बल एवं स्वयंसेवकों की बात पर जिलाधिकारी  ने यहां पर पर्याप्त मात्रा में पुरुष व महिला पुलिस बल लगाने का आदेश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR