Breaking News

इन्सेफलाट्सि से बचाव के लिए आयोजित होगा 5 मई से जागरूकता सप्ताह

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । जपानी बुखार यानी इन्सेफलाईट्सि से आम जन को जागरूक करने को लेकर जागरूक सप्ताह मनाये जाने की योजना बनायी गयी है इसके लिए विकास खण्ड से लेकर ग्राम स्तर पर जागरूकता रैलियों का आयोजन कर आम जन को जागरूक किया जायेगा है।
एईएस जागरुकता सप्ताह मनाये जाने के लिए कुशीनगर में 05 मई से 10 मई का समय निर्धारित किया गया है। इस जागरूकता सप्ताह में शिक्षा विभाग, पंचायतीराज विभाग, बाल विकास विभाग, जल निगम आदि विभाग अपना योगदान देगें।
इस आशय की जानकारी देते हुए कुशीनगर में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अखिलेश कुमार ने बताया कि मंडलायुक्त के निर्देश पर जिले में एईएस जागरुकता सप्ताह तक मनाया जाएगा। जिसके तहत ब्लाक स्तर, ग्राम स्तर पर जागरुकता रैली, चैपाल आदि का आयोजन किया जाएगा।
इस संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक मंडल स्तर पर 15 अप्रैल को तथा जनपद स्तर पर 18 अप्रैल को आयोजित होनी है। उन्होंने जनता से अपील किया कि जागरुकता कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेकर एईएस व जेईएस से बचाव के उपायों का शत प्रतिशत पालन करें। ताकि बच्चों को इस बीमारी से बचाया जा सके।
स्वास्थ्य विभाग ने हमारा संकल्प इंसेफ्लाइटिस से मुक्ति, जन.जन ने ठाना है, इंसेफ्लाइटिस दूर भगाना है, सुअर, मच्छर, गंदा पानी, इंसेफ्लाइटिस की रचे कहानी नारा के अभियान को संकल्प के साथ पूरा करने की तैयारी कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR