Breaking News

कुशीनगर में विकास की प्रक्रियाओं को विश्व बैंक के सलाहकार ने जाना

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कसया, कुशीनगर । ब्रज के साथ बौद्ध परिपथों के विकास की घड़ी अब नजदीक आती दिख रही है। विश्व बैंक की टीम के बाद बैंक के सलाहकार ने भी दौरा कर परियोजना को पूर्ण करने की प्रक्रियाओं का आंकलन कर लिया। इस रिर्पोट के बाद आगे की कार्ययोजना तैयार होगी।
अन्य बौद्ध परिपथों के साथ कुशीनगर में प्रोपूअर टूरिज्म डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को लेकर दो दिवसीय दौरे पर आए विश्व बैंक के सलाहकार संकरावाडीवेलू ने गुरुवार को एक निजी होटल में कसाडा सचिव एसडीएम जयशंकर मिश्र से कसाडा द्वारा कराए जा रहे सिविल कार्यो में अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही अपने साथ लाए प्रश्नावली को भरवा कर अपने साथ ले गए। समस्त जानकारी सलाहकार द्वारा विश्व बैंक को प्रेषित की जाएगी।
बताया जा रहा है कि 18 सौ करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी प्रोपूअर टूरिज्म डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत आगरा और ब्रज तथा बौद्ध परिपथ के स्थलों का विकास किया जाना है। कुशीनगर में यह विकास कसाडा द्वारा कराया जाएगा। इसीलिए सलाहकार ने कसाडा की पूरी कार्य प्रणाली की जानकारी ली। इस दौरान उन्होने यह भी जाना कि यदि किसी निर्माण कार्य में कोई कमी आदि पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार, सिविल कार्यो के अधिकारी और कर्मचारी के विरूद्ध कौन सी कार्यवाई की जाती है।
इस संबंध में कसाडा सचिव एसडीएम ने उन्हें विस्तार से अवगत कराया। बताया कि उनके विरूद्ध सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली में दिए गए प्रावधानों के तहत कार्यवाई की जाती है। बैंक सलाहकार गुरुवार को वाराणसी के लिए रवाना हो गए। इस अवसर पर कोषाधिकारी उमेश कुमार उपाध्याय, सहायक अभियंता पीडब्लूडी आरपी शुक्ल, कसाडा लिपिक आशीष द्विवेदी, लेखपाल ब्रजेश मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR