Breaking News

भगवान बुद्ध की 2559वीं जयन्ती मनानें की तैयारी शुरू


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । भगवान बुद्ध की 2559वीं जयन्ती मनानें को लेकर परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में तैयारियां शुरू हो गयी है। इस बार यह जयन्ती और भव्य रूप से मनायी जायेगी। इसके लिए स्थानीय स्तर पर भी आम जन से यहयोग लिया जायेगा।
जानकारी के अनुसार बुद्ध जयंती आयोजन समिति की बैठक कुशीनगर भिक्षु संघ के अध्यक्ष एबी ज्ञानेश्वर की अध्यक्षता में रविवार को म्यांमार बुद्ध विहार में सम्पन्न हुई। इसमें 4 मई को बुद्ध की 2559 वीं जयंती को भव्य बनाने के लिए उपायों पर चर्चा की गई। अन्य बातों के अलावे इस बात पर चिन्ता प्रकट की गई कि समारोह में स्थानीय लोगों की सहभागिता क्रमशः कम होती जा रही है। बैठक में इस पर अधिक जोर दिया गया कि इस वर्ष अधिक से अधिक लोगों को आयोजन में शामिल किया जाए। बैठक में प्रधानाचार्य मेजर शिवनाथ सिंह, विरेंद्र नाथ त्रिपाठी, दिनेश कुमार शुक्ल, ब्रजेश कुमार आदि ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिस पर अमल करने का फैसला किया गया।
इसके पूर्व ज्ञानेश्वर ने बुद्ध जयंती के इतिहास तथा कुशीनगर के विकास की चर्चा की। संचालन टीके राय ने किया। आभार राम नगीना ने ज्ञापित किया। इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष भिक्षु शील प्रकाश, भंते नंदिका, भंते धम्मा ध्वजा, भंते अशोक, भंते सूर्या, कलारानी, डा. मृत्युंजय कुमार ओझा, डा. एमए सिद्दीकी, राजेश सिंह, ओमप्रकाश पाठक, राम अधार यादव, योगेंद्र चैरसिया, स्वतंत्र कुमार गुप्त, भीम चरण, ओमप्रकाश कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR