Breaking News

कुशीनगर में पुलिस ने चिता से उतरवाया अधजला शव

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दहेज हत्या का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें पुलिस ने गुरुवार की सुबह विवाहिता का अधजला शव चिता से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता के तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है।
कुशीनगर के अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के सेंदुरिया विशुनपुर गांव के पश्चिम तरफ एक पोखरी के समीप गुरुवार की सुबह ग्रामीणों को आग जलती दिखाई दी। गेहूं के खेत मे आग की घटना समझ कर जब ग्रामीण पहुंचे तो वहां चिता जलती देख हैरान रह गए। ग्रामीणों को देख चिता जला रहे लोग भाग गए।
घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो थानाध्यक्ष सत्येंद्र बहादुर सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा चिता को बुझा कर शव को कब्जे में ले लिया। मृतका की पहचान गांव के ही भोला यादव की पत्नी ऊषा के रूप में हुई। घटना की सूचना पर विवाहिता के पिता अमरजीत यादव निवासी कुन्दुर थाना कप्तानगंज भी पहुंचे तथा पुलिस को तहरीर दी कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी पांच वर्ष पूर्व सेंदुरिया निवासी भोला यादव से की थी।उसके पति तथा ससुराल के अन्य लोग दहेज के लिए अक्सर प्रताडि़त करते थे, और दहेज न मिलने पर विवाहिता की हत्या कर दी।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष का कहना है कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति, ससुर सहित पांच लोगो के विरुद्ध धारा 498 ए, 304 बी, 201 आईपीसी व 3ध्4 डीपी एक्ट के तहत मामला पंजीकृत किया गया है। शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR