Breaking News

कुशीनगर में नारायणी के कहर से उजड़ने लगे परिवार


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों।
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश  के कुशीनगर  में नारायणी का कहर अब बरसने लगा है। नारायणी को देख आम जनता डर गयी है। स्थित ऐसी है कि एपी तटबंध के किनारे बसे गांव पिपराघाट के गोवर्धन टोला के लिए मंगलवार ब्लैक ट्यूजडे साबित हुआ। नारायणी ने अपनी पैनी धार से सत्तर परिवारों को बेघर कर दिया है। 

मंगलवार की सुबह तक जहां घरों का अस्तित्व था। वे नदी की धार में बह गये है। साढ़े तीन सौ की आबादी को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा गया। इसके साथ वही सौकड़ों एकड़ से कृषि योग्य भूमि नदी की तीस फीट गहराई में समा गई है। रविवार को नारायणी नदी गोवर्धन टोला से तीस मीटर की दूरी पर बह रही थी।

सोमवार को यह दूरी सिमट कर महज पांच मीटर अवशेष रह गई थी। ग्रामीण नारायणी का विनाशकारी रुख देख कर पलायित होना शुरू कर दिये थे। मंगलवार को देर षाम गांव की सीमा में प्रवेश कर चुकी नदी ने देखते ही देखते सत्तर घरों को अपनी जद में ले लिया। नारायणी के सामने विवश ग्रामीणों की आंखें तबाही का मंजर देखने और रोने के अलावा कुछ भी नहीं कर पा रही थी। 

नदी का कहर महज यही तक नहीं सीमित रहा अपितु सोना उगलने वाली कृषि भूमि पर भी बरसने लगा और कुछ घंटों में लहलहाती फसल लगी भूमि को नदी ने में समा गयी। इसके बाद करीब साढ़े तीन सौ की आबादी खुले आसमान तले रहने को अब विवश हो गई है वही इनकी फसलें भी नष्ट होने से भविष्य में भुखमरी का भी संकट आ गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR