Breaking News

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियो पर नकेल कसने की तैयारी शुरू




  • जिलाधिकारी के निर्देश दर्जनों के विरूद्ध हुयी कार्यवाही

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों।
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियों से हो रही मौतों को लेकर जिला प्रशासन ने नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी। जिसके बावत जिलाधिकारी लोकेश एम ने एक बैठक के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को शख्त हिदायत दी है। 
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि डीपीटी, पोलियो, बीसीजी, हेपेटाइटिस, ए ई एस, जेई से सम्बन्धित टीकाकरण में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नही की जायेगी। एएनएम अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहें अन्यथा कार्यवाही तय है। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में टीकाकरण अभियान में समिक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होने वैक्सिन की उपलब्धता की मुकम्मल जानकारी ली तथा एम वाई सी को सख्त निर्देश देते हुए कहा सभी बालिकाओ के साथ महिलाओं का भी टीका करण कार्य समय से पुर्व पूरा कर लिया जाय। उन्होने कहा कि एमवाईसी अपने मातहत  एएनएम को सख्त निर्देश दे कि वे अपने-अपने कार्य क्षेत्र में जाकर घर-घर टीकाकरण अभियान को पूरा करें। एमवाईसी फिल्ड में भ्रमण कर टीकाकरण के कार्यों की परख करें कि एएनएम फिल्ड में कार्य कर रही है या नही। इस मोके पर डीएम ने जेई व एईएस से जिले में हुई 70 मासुमों की असामयिक मृत्यु पर संवेदना जताई। उन्होने कहा कि सभी एमवाईसी  पीएचसी और सीएचसीवार बिमारियों से हुई मृत्यु की विस्तृत जानकारी कर तथ्य संकलित करें।
उन्होने कहा कि जिन एएनएम के कार्य क्षेत्रों मे बच्चो की मृत्यु होना पाया जायेगा वहां के एएनएम के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 मदनमोहन ने बताया कि जपनद में 121 एईएस रोगी पाये गये हैं जिसमे 17 की मृत्यु हो गई है।
उन्होने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप पर डीएम के आदेश पर 15 एएनएम और 10 आंगनबाडी कार्यकर्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। यही नही लापरवाही के आरोप में कुबेर स्थान सीएचसी के एएनएम व नर्स को निलम्बित कर दिया गया है। डीएम ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए हिदायत दी कि जिन सीएचसी क्षेत्र के जेेईएस व एईएस मरीजो को सीधे गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर किया जाता है। वहां के चिकित्सक और एएनएम के विरूद्ध र्कावाही की जायेगी।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR