Breaking News

कुशीनगर में भू माफियाओं पर प्रशासन ने नकेल कसनी शुरू की

टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरों।।
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भू माफियाओं पर प्रशासन ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। जिसके तहत खड्डा तहसील क्षेत्र के 13 गांव में 147 भू माफियाओ को चिन्हित कर 138 के खिलाफ प्रशासन नेे हनुमानगंज, खड्डा तथा नेबुआ-नौरंगिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। प्रशासन की इस कारवायी के बाद इन 13 गांव मे हड़कंप मचा गया है। 

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के खड्डा तहसील प्रशासन के इस कारवाई पर अंगुली भी उठ रही है। आरोप है कि एंटी भू माफिया के तहत केवल कमजोर लोग को निशाना बनाया जा रहा है।

ज्ञात हो कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा जमाए बैठे लोगों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया काफी सख्त है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनके खिलाफ कार्यवायी करने का आदेश भी दे रखा है। मुख्यमंत्री के सख्त आदेश को देखते हुए कुशीनगर जनपद के खड्डा तहसील प्रशासन ने बोधी छापर, विशुनपूरा बुजूर्ग, तुर्कहा, कोटवा कला, बरैगीपट्टी , नवल छपरा , एकडगंा , भजन छपरा, टगरहा चक नबर 5, डोमन छपरा, जखनिया समते 13 गांव के 147 लोग को भू-माफिया के रूप में चिन्हित किया।  उपजिलाधकारी खड्डा के आदेश पर 138 लोगों के खिलाफ खड्डा , हनुमानगंज व नेबुआ -नौरंगिया थाना में  मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी गणेश प्रसाद का कहना है कि चिन्हित लोगो से जमीन खाली करायी जा रही है। किसी को भी किसी कीमत पर जमीन हड़पने नही दिया जायेगा।
By- Harigovind

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR