Breaking News

किसान दिवस के अवसर पर कुशीनगर के किसान हुए सम्मानित

टाईम्स आफॅ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर। किसान दिवस के अवसर पर कुशीनगर के जिला पंचायत सभागार में आयोजित समारोह में बेहतर खेती कर अधिक उपज लेने वाले कुशीनगर के आधा दर्जन किसानों को प्रशासन ने शनिवार को सम्मानित किया गया।
जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिह की जयंती के अवसर पर आयोजित किसान सम्मान समरोह में धान की फसल के लिए सेवरही के विद्यानंद मिश्र, खड्डा के अमिका कुशवाहा, तिलहन के लिए नेबुआ नौरंगिया के सत्यप्रकाश, फाजिलनगर के रामनरेश मिश्र, गेंहूं की फसल के लिए कसया के रमाशंकर व कप्तानगंज के वैद्यनाथ सिंह को प्रमाण पत्र देकर व शाल ओढ़ा सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर योगेन्द्र भारती, एसएन उपाध्याय आदि कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को कृषि की नई विधा के बारे में बताया ताकि कम लागत में अधिक उपज लिया जा सके और भूमि भी संरक्षित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक पवन केडिया ने कहा कि किसानों को सम्मान देने को लेकर भाजपा सरकार ने नई योजनाएं चलाई हैं।इधर विभिन्न मंचों से इसकी पहल भी शुरू हो गयी। जब किसान खुशहाल होंगे तभी वास्तव में खुशहाली आएगी। कार्यक्रम में प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी कृष्ण कुमार गुप्त ने कहा कि किसान की मजबूती ही देश की अर्थव्यवस्था की मजबूती का परिचायक होती है। किसानों का सम्मान सबका सम्मान है। इस दौरान अपर कृषि निदेशक चैधरी अरूण कुमार ने कहा कि किसान अपनी खेती को लेकर नया दृष्टिकोण यानि आधुनिक तकनीक को अपनाएं, जिससे लागत के अनुरूप मुनाफा कमाया जा सके।
इस अवसर पर चैधरी चरण सिंह को पूरी शिद्दत से याद किया गया तो किसान हितों को लेकर उनके किए गए संघर्षों का भी स्मरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन विषय वस्तु विशेषज्ञ जयप्रकाश मणि ने किया। इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री मारकण्डेय शाही, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, जिला उद्यान अधिकारी राजेन्द्र कुमार यादव, कृष्णकांत मिश्र, ओंकार सिंह आदि उपस्थित रहे। 

By- Smt Sudha Tripathi

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR