Breaking News

शौचालय के टंकी की सफाई कर रहे पिता-पुत्र सहित चार लोगों की मौत, एक की स्थिति नाजूक

टाइम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पडरौना तहसील अन्तर्गत नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रामनगर के खपरधिक्का (सरगटिया) गांव में रविवार की सुबह तकरीबन साढे दस बजे शौचालय की टंकी की सफाई कर रहे पिता-पुत्र सहित चार लोगों की मौत हो गयी।जबकि एक व्यक्ति की स्थिति नाजुक बतायी जा रही हैं। घटना की सूचना पर पहुंचे डीएम रमेश रंजन, एसपी धवल जायसवाल ने आवश्यक जानकारी ली और हादसे की जांच कराने की बात कही। वही मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सभी मृतकों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की है। 

जानकारी के अनुसार  रामनगर (सरगटिया) गांव के निवासी डाॅ. नन्द कुशवाहा के घर में जून माह में शादी थी। इसको लेकर तैयारियां चल रहीं थीं। घर के शौचालय की टंकी की सफाई होनी थी। मजदूरों के आने से पूर्व सुबह नन्द कुशवाहा टंकी का ढक्कन खोल रहे थे। इस बीच अचानक वह टंकी में गिर गए। यह देख उनका 25 वर्षीय बेटा नीतेश कुशवाहा अपने पिता को बचाने गया तो वह भी उसमें गिर गया। पिता-पुत्र के टंकी में गिरने पर परिवार में चीख-पुकार मच गई। शोर-शराबा सुन बगल के घर में मौजूद नंद कुशवाहा के 45 वर्षीय भाई आनंद कुशवाहा , उनके 24 वर्षीय पुत्र दिनेश कुशवाहा व 20 वर्षीय राजकुमार टंकी के पास पहुंचे और परिजनो को बचाने के लिए तीनों लोग टंकी मे उतर गये और फिर बाहर नही निकले। इस दौरान मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। टंकी में गिरे लोगों को निकालने का प्रयास शुरू हुआ। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने टंकी में गिरे सभी पांच लोगों को बाहर निकाला। कुछ देर बाद एसचओ अतुल कुमार श्रीवास्तव पहुंचे। पुलिस की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटवा बाजार ले जाया गया, जहां नंदू, नीतेश, आनंद व दिनेश को चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया, जबकि राजकुमार को सांस लेने में तकलीफ होने के वजह से  जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।


 11 जून को होने वाली  नीतेश की शादी

नीतेश की 11 जून को शादी होनेी वाली थी । जिसको लेकर परिवार में तैयारियां चल रही थीं। परिवार में खुशियों का माहौल था। सबकुछ ठीक चल रहा था कि अचानक परिवार में मातम बादल बरस पड़े।

जहरीली गैस से दम घुटने से हुई है मृत्यु : सीएमओ

घटनास्थल पर पहुंचे सीएमओ सुरेश पटारिया ने बताया कि जहरीली गैस के चलते दम घुटने से सभी लोगों  की मृत्यु हुई है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मृत्यु का कारण पूरी तरह से स्पष्ट हो पायेगा।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुचकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सीएम ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सभी मृतकों को चार-चार लाख रुपये सहयोग राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की। मौके पर जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल, एसडीएम महात्मा सिंह के अलावा पडरौना नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विनय जायसवाल मौके पर पहुंचकर घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक परिवार से मिलकर सांत्वना दी।


जिलाधिकारी रमेश रंजन ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए बताया कि एक ही परिवार के चार लोगो की मृत्यु हो गयी है जो अत्यंत दुखदायी घटना है। एक व्यक्ति का जिला अस्पताल मे इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दु:ख जताते हुए सभी मृतको के परिवार को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देनी की घोषणा की है।



कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR