Breaking News

प्रथम चरण के मतदान संपन्न कराने को लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना

प्रथम चरण के मतदान संपन्न कराने को लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना 


ड्रोन कैमरे से होगी अतिसंवेदनशील मतदान स्थलों की निगरानी 

टाइम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 4 मई को संपन्न होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर 271 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां रवाना हो गयी। सकुशल मतदान संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगा रखी है। अतिसंवेदनशील मतदान स्थलों पर सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन की व्यवस्था की गई है। कुशीनगर जनपद के तीन नगर पालिका परिषद व 10 नगर पंचायत में 4 मई को चुनाव संपन्न होने है। जिसको लेकर पोलिंग पार्टियां बुधवार को 271 मतदान केंद्रों पर बने 691 मतदान स्थलों के लिए रवाना हो गयी।


पोलिंग पार्टियों की रवानगी व सुरक्षा व्यवस्था आदि कि स्थिति को जानने के लिए जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल द्वारा बुधवार को पोलिंग पार्टी के रवानगी स्थलों का निरीक्षण किया गया।

 जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने फतेह मेमोरियल इंटर कॉलेज तमकुही राज व मालती देवी बालिका इंटर कॉलेज कसया में पोलिंग पार्टी के रवानगी स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही जिलाधिकारी ने नगर निकाय के मतदाताओं से शांति व्यवस्था बनाए रखने की तथा मतदान के अधिकार का प्रयोग करने की अपील की। जिलाधिकारी ने बताया कि इस चुनाव में मतदान हेतु 05 मॉडल मतदान केन्द्र के भी बनाए जाने की सूचना दी। निर्वाचन हेतु सारी तैयारियों के पूर्ण होने की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं से शांतिप्रिय तरीके से अपने मतदान केंद्र पर जाकर अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करें। सुरक्षा व्यवस्था के संदर्भ में जिलाधिकारी ने बताते हुए कहा कि संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है, वहां पर सीसीटीवी कैमरा व वीडियो ग्राफी के माध्यम से लगातार निगरानी की जा रही है। साथ ही सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं।
सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से अलग-अलग सेक्टर बनाये गए हैं। इसके अलावा अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी भी सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इस क्रम में ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। एसएसटी/ एफएसटी की टीम सक्रिय है। अंतरराज्यीय बॉर्डर पर सक्रियता बढ़ा दी गई है। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न किए जाने की पूरी व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी भी मौजूद रही।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR