Breaking News

कुशीनगर के एक गांव स्थित मंडी समिति की दुकान में मिली 20 लाख रुपये की अवैध शराब

ग्राम प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,  
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश की कुशीनगर पुलिस एक गांव में स्थित मंडी समिति की एक दुकान पर दबिश देकर अरुणाचल प्रदेश निर्मित 680 पेटी अवैध शराब बरामद किया। पुलिस ने वहां से दो बाइक भी मिली हैं। इस शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है। हालांकि कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है। पुलिस ने इस मामले में ग्राम प्रधान समेत पांच व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
शराब 
जानकारी के अनुसार कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के धुरिया गांव के बाबू टोला में मंडी समिति की कई दुकानें संचालित हैं। यहां अन्य प्रांतों से अवैध शराब मंगाकर स्टॉक करने और छोटे वाहनों से रात में बिहार भेजे जाने की पुलिस को सूचना मिली थी। जिसको लेकर हरकत मे आयी स्थानीय पुलिस ने शनिवार की देर रात दबिश देकर एक ट्रक अरुणाचल प्रदेश निर्मित शराब बरामद की। 680 पेटी शराब के साथ दो बाइक भी मौके से बरामद हुयी। प्रत्येक पेटी में 180 एमएल की 48 शीशी शराब थी। इस तरह से कुल 32,640 शीशी में 5875 लीटर शराब बरामद हुई।
कुशीनगर पुलिस प्रवक्ता के अनुसार उक्त मामले में धुरिया के ग्राम प्रधान, रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गांव नेरुई अमवां निवासी सूरज कुमार गोंड, चिउरहां दुर्गी टोला गोथा रसूलपुर निवासी राजाराम व दो अज्ञात के खिलाफ अवैध शराब तस्करी व आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी में संलिप्त हैं। इस बरामदगी में इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह, एसआई रामचंद्र सिंह, विशाल कुमार सिंह, राकेश रोशन सिंह, हेड कांस्टेबल ओंकारनाथ चतुर्वेदी, अरविंद सिंह आदि शामिल रहे। 
थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्र कुमार राय ने बताया कि बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। बिहार में यह शराब 40 लाख रुपये में बिकती। शराब तस्करी कराने वाले प्रमुख तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है। जांच के बाद कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सफेदपोश भी पुलिस की नजर पर हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR