Breaking News

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितो की संख्या सवा सौ, जिला अस्पताल के कुछ विभाग सील


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। ऊत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कोविड-19 के बढ़ते ग्राफ ने सवा सौ का अकड़ा पूरा कर लिया है। वही इलाज के बाद स्वस्थ्य होने की संख्या भी अब 61.47 प्रतिशत हो गयी है। इसके बावजूद प्रतिदिन बढ़ते संक्रमितों से हालात अस्थिर है ।

जिसका स्पष्ठ उदाहरण जिला अस्पताल है जहाँ कार्यरत एक लैब टेक्नीशियन भी संक्रमित हो गया है जिसके कारण जिला अस्पताल के कुछ विभागों को सील कर दिया गया है ।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इधर रविवार को भी चार और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जिसके बाद कुशीनगर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 122 हो गयी है। वही रविवार को कुल 72 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके  कुल 47 संक्रमितो का इलाज चल रहा है।

मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद  कन्टेंटमेन्ट जोन में भी काफी इजाफा हुआ है,  अब तक कुशीनगर में 51  कन्टेंटमेन्ट जोन स्थापित किए गए हैं। बढ़ते मरीजों के साथ प्रशासन इनके गांवों को सील कर रहा है। तो वहीं आमजन को हिदायत भी दे रहा है कि कोरोना को लेकर विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें और स्वस्थ रहे।

 इस संबंध में सीएमओ डॉ. नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि रविवार को आई रिपोर्ट में पडरौना क्षेत्र के पकड़ी बुजुर्ग गांव निवासी 24 वर्षीय युवक, मुम्बई से लौटे कसया के अहिरौली बाजार निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति, पंजाब के लुधियाना से लौटे जगरनाथ पुर निवासी 29 वर्षीय युवक और तमिलनाडु से लौटे बिदुराई निवासी 40 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इन सभी के गांवों को हॉट स्पॉट बनाकर सील किया जा रहा है। सभी संक्रमितों को कोविड-19 एलवन अस्पताल लक्ष्मीपुर भेजा गया है। पकड़ी बुजुर्ग गाव का युवक जिला अस्पताल में लैब टेक्नीशियन है। जिसको लेकर जिला अस्पताल के कुछ विभागों को सील किया जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR