Breaking News

कुशीनगर में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों की संख्या पहुची दहायी के करीब


पाॅच आबकारी और चार पुलिस विभाग के कर्मचारी हुए निलम्बित

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढती जा रही है। बुधवार तक हुई 5 मौतो के बाद गुरूवार को इसकी संख्या बढ कर 9 यानि दहायी के करीब पहुच गयी है। 
कुशीनगर की यह घटना तरयासुजान थाना क्षेत्र की है। जहां 2 मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुयी है। बुधवार की देर शाम तक 5 मौते हो गयी थी और यह गुरूवार की शाम तक दहाई के पास पहुच गयी। 
ज्ञात हो कि मौनी अमवस्या के दिन विरवट कोन्हवलिया घाट पर लगे नहान के मेले में अन्य दुकानों के साथ साथ अवैध शराब की दुकानें भी सजीं थी। जिसकी खुब बिक्री हुयी। बताया जा रहा है कि मेला में जुटे कई गांवों के कुछ लोगों ने शराब पी जिनकी मंगलवार की देर रात तबीयत बिगड़ती गयी। देखते कई लोगों इससे जान चली गयी। घटना को देख हरकत में आये प्रशासन ने जाॅच शुरू कर दी, लेकिन इस शराब के पीने से लगातार लोगों की जानें जा रही हैं। जहरीली शराब पीने से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढोत्तरी से प्रशासन की के होश उड़ गये हैं। 
एक तरफ जहां बुधवार को चैनपट्टी निवासी अवध 50, बेदूपार खलवा पट्टी निवासी चंचल 45, विरवट कोन्हवलिया निवासी संतोष 25, चैनपट्टी निवासी हीरालाल 35, डेबा 45 की मौत के खबर आयी वही गुरूवार को बेदूपार खलवा टोला निवासी रामवृक्ष 25, रामनाथ 37, खैरटिया निवासी विजय 42 व ओम दीक्षित 25 की मौत हो गई।
हालात ऐसे है कि ईलाके के गांव गांव सदमें में है। वही ओम दक्षिति के भाई दिवाकर की भी हालत नाजूक बनी हुई है। खैरटिया निवासी विजय व ओम दीक्षित के परिवारीजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि उनके मौत की सूचना विधायक अजय कुमार लल्लू सहित तरयासुजान पुलिस को दी गई। परन्तु मौके पर किसी के  नहीं पहुंचने व मौत से भयग्रस्त होकर उन्होंने दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ मौके पर पहुंची तरयासुजान पुलिस जहरीली शराब पीने से गंभीर रूप से बीमार रामनाथ को इलाज के लिए सीएचसी तमकुहीराज लेकर गयी।
जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकत्सिकों ने उसे जिला अस्पताल पडरौना के लिए रेफर कर दिया। वहां पहुंचने से पूर्व ही रास्ते में उसकी मौत हो गई। जबकि गुरूवार की भोर में ही अविवाहित युवक रामवृक्ष की मौत उचित इलाज के अभाव में उसके घर ही मौत हो गई। मृतक रामवृक्ष व रामनाथ शाह के शव को कब्जे में लेकर मुकामी पुलिस आवश्यक कार्यवाई कर रही है।

इस सम्बन्ध में जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि मामले को गम्भीरता से लेते हुए आबकारी निरीक्षक हृदयनरायण पाण्डेय, प्रधान आबकारी सिपाही प्रहलाद सिंह, राजेश कुमार तिवारी व आबकारी सिपाही रविन्द्र कुमार व ब्रम्हानन्द श्रीवास्तव को निलम्बित कर दिया गया। 

वही पुलिस विभाग ने भी कार्यवाही करते हुए थानाध्यक्ष विनय पाठक, एसआई भीखू राय, हेड कांस्टेबल कमलेश यादव और कांस्टेबल अनिल कुमार को भी निलम्बित कर दिया।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR