Breaking News

शहर हो या गांव हर जगह आंतकी हमले को लेकर धधक रही है गुस्से की आग


सुधा त्रिपाठी 
टाइम्स ऑफ़  कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । पुलवामा में हुए आंतकी हमले में 43 सीआरपीएफ जवानों की हुई मौत के बाद कुशीनगर में शनिवार को भी गुस्सा चरम पर रहा। आतंकी हमले के विरोध में पडरौना में अभूतपूर्व बंदी रही। हालात ऐसे है कि पूरा कुशीनगर चाहे वह शहर हो या गांव हर जगह गुस्से की आग धधक रही है। लोगों  द्वारा गली, चैराहों तक विरोध प्रर्दशन कर पुतला दहन का सिलसिला जारी रहा। 
जानकारी के अनुसार कुशीनगर जनपद के पडरौना नगरवासियों ने पूरा दिन जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। सुभाष चैक, तिलक चैक आदि चैराहों पर पाकिस्तान व आतंकवाद का पुतला फंूका गया। युवा पूरे दिन बाइक जुलूस निकालकर दुकानों को बंद कराते रहे। हर जुबान पर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा व आक्रोश है। लोग केंद्र सरकार से जवानों की शहादत का बदला लेने की मांग कर रहे हैं। 
पडरौना में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने जुलूस निकालकर पुतला फूंका और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सरकार से सख्त कार्यवाही करने की मांग की। इसके अलावा अधिवक्ता, व्यापारी, छात्रों भी ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वही कसया नगर में भी देर शाम करीब 7 बजें व्यापारी, छात्र एवं नगर वासियों ने जुलूस निकाला और पाक विरोधी नारे लगाते हुए महात्मा गाॅधी चैराहे पर एकत्र हुए। एकत्र लोगों ने गाॅधी प्रतिमा के समीप एक तरफ मोमबती जला कर शहीद जवानों को श्रद्धांजली दी वही पाकिस्तान और आंतकवाद का पुतला दहन किया। 
इसी क्रम में सपहा चैराहे पर शाम करीब 5 बजंे क्षेत्रीय लोगों ने हुजूम एकत्र हुआ और पाक और आंतकवाद के खिलाफ नारेबाजी कर प्रर्दशन किया और पुतला दहन किया लोगों की मांग थी कि सरकार हर हाल में शहीदों के बलिदान का हिसाब ले। वही घोरघटिया गांव में भी ग्रामीणों ने विरोध प्रर्दशन कर आतंकवाद और पाकिस्तान का पुतला दहन किया। हालात ऐसे है कि हर क्षेत्र में विरोध प्रर्दशन, पुतला हदन, का सिलसिला जारी है। लोगों में पाक और आतंकवादियों के खिलाफ गुस्से की आग धधक रही है। जहां एक तरफ लोग शहीदों की शहादत को याद कर उन्हें श्रद्धांजली दे रहे वही केन्द्र सरकार से पाक और आंतकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे है। 


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR