Breaking News

स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास के साथ पर्यटन को बढ़ाना हमारी प्राथमिकता-जिलाधिकारी

कुशीनगर में नवागत जिलाधिकारी ने कार्यभार संभाला


2012 बैच के आईएएस उमेश मिश्र अमरोहा और बिजनौर मे रह चुके है जिलाधिकारी

टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो

कुशीनगर ।जनकल्याणकारी  योजनाओं एवं कार्यक्रमों को पूर्ण रूप से समयबद्वता के साथ मानक के अनुरूप प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता में है।स्वास्थ्य और शिक्षा के विकास के साथ पर्यटन  को बढ़ाने के लिए हर संभव कार्य किए जायेगे।

नवागत जिलाधिकारी उमेश मिश्र

बुद्धकी परिनिर्वान

स्थली कुशीनगर की पहचान अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर है इसको दृष्टिगत रखते हुए आने वाले दिनो में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन व पर्यटको को बढाने का प्रयास किया जायेगा।  

बैठक लेते नवागत जिलाधिकारी 
उक्त बाते नवागत जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने कही । श्री मिश्र बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे पत्रकारों से मिले और वार्ता की। इसके पूर्व डीएम ने  कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार के डबल लॉक में कार्यभार को ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली। पत्रकारों से वार्ता के क्रम में जिलाधिकारी ने बुद्धम शरणम गच्छामि से अपने संबोधन शुरू किया। प्रयागराज में जन्मे श्री मिश्र की शिक्षा-दीक्षा प्रयागराज में हुई है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के माध्यम से उठाई जाने वाली समस्याओं व मुद्दों को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की जायेगी। 2012 बैच के आईएएस श्री मिश्र ने पत्रकारों के माध्यम से जिले की संबंधित सम्पूर्ण जानकारी हासिल की। उन्होंने  कहा कि उनका प्रयास  रहेगा कि  जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ-साथ आम जनमानस के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर जिले का  विकास कराया जायेगा। 

जिलाधिकारी ने पत्रकारों से कई मुद्दों पर की चर्चा

नवागत जिलाधिकारी उमेश मिश्र के समक्ष मीडिया ने पडरौना नगर सहित जनपद के विभिन्न गंभीर मुद्दों की चर्चा की। इसमें जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा काल रिसीव नही करना ,गन्ना भुगतान की समस्या , गण्डक नदी, अवैध अस्पताल, गढ्ढायुक्त सड़कें , अवैध अतिक्रमण, जाम की समस्या, पड़रौना बाईपास सड़क, प्रेस क्लब निर्माण , ओडीएफ घोषित होने के बाद भी आधा-अधूरा शौचालय निर्माण , हिरण्यवती नदी की उपेक्षा, बांसी नदी के साफ सफाई आदि पर प्रमुखता से चर्चा हुई। डीएम ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ साथ, शिक्षा, चिकित्सा विकास, रोजगार, गति प्रदान की करते हुए शिकायतों का ससमय व गुणवत्तापूर्ण  निपटारा किया जाएगा। 

अमरोहा, लखनऊ, बिजनौर सहित विभिन्न पदो पर कर चुके है कार्य

वर्ष 1997 बैच के पीसीएस अधिकारी के रूप में नवागत जिलाधिकारी श्री मिश्र की पहली पोस्टिग अमरोहा हुई। इसके बाद वह विभिन पदो पर अपनी सेवा दिये। इसके बाद वह वर्ष 2012 मे बतौर आईएएस के रूप मे पहली बार अमरोहा के जिलाधिकारी हुए।विशेष सचिव स्वास्थ्य और फिर बिजनौर के जिलाधिकारी भी बनाए गए। तकरीबन ढाई साल के अपने कार्यकाल मे बतौर जिलाधिकारी श्री मिश्र वर्षों से उपेक्षित विदुरकुटी का सुंदरीकरण  संस्कृत महाविद्यालय का प्रस्ताव एवं विदुर कुटी पर गंगा की धारा लाने, मालन नदी के पुनरुद्धार  में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR