Breaking News

आकाशीय बिजली गिरने से कुशीनगर में पांच की मौत


टाईम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग तीन स्थानो पर तीन महिलाएं, एक बच्चा, एक युवक सहित पांच की मौत हो गई है। जबकि एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है जिसका इलाज स्थानीय सीएचसी पर किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार तरयासुजान थाना क्षेत्र के ग्राम बाकखास बंधे पर आकाशीय बिजली गिरने से एक पंद्रह वर्षीय लड़के की मौत हो गई है, वही एक पंद्रह वर्षीय लड़का घायल हुआ है। जिसके इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है, जो खतरे से बाहर है।

नदी के बंधे पर रील बनाने गया था युवक

कुशीनगर की यह घटना तरयासुजान थाना क्षेत्र के ग्राम बांकखास बंधे की है। जहां रील बनाने गए तीन लड़को मे से एक के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मृत्यु हो गयी। जबकि दूसरा लड़का स्वस्थ है, वही तीसरा लड़का आंशिक रूप से घायल बताया जा रहा है। मृतक लड़के की पहचान मिथलेश कुमार पुत्र अवधेश कुमार निवासी ग्राम छपरादल राय थाना तरया सुजान जनपद कुशीनगर के रूप में की गई है।

जिलाधिकारी कुशीनगर व पुलिस अधीक्षक
वही दूसरी घटना नेबुआ नौरंगिया के पचफेड़ा की है जहा बकरी चरा रही तीन महिलाएं आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। जिनकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो जी। कुशीनगर की तीसरी घटना कप्तानगंज थाना क्षेत्र की है जहा एक बच्चा भी खेलते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया।जिससे उसकी मौत होगयी। घटना जानकारी पर जिलाधिकारी उमेश मिश्र व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने सयुक्त रूप से संबंधित गांव का दौरा कर गहरा शोक व्यक्त किया और प्रशासनिक सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

शोकाकुल परिवारों से मिले  जिलाधिकारी

कुशीनगर के जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा सी.एच.सी. कप्तानगंज पर पहुंचकर जनपद में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों  के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की । इस दौरान उन्होंने सीएचसी कप्तानगंज पर मृतकों को देखा एवं मृतक के परिजनों से मिलकर वार्ता किया।  इस दौरान उन्होंने बताया कि अभी तक जनपद में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मृत्यु हुई है तथा एक घायल है एवं घायल व्यक्ति का समुचित उपचार कराया जा रहा है तथा मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता शासन के निर्देश के क्रम में प्रदान की जा रही है । हमारा पूरा प्रयास है कि शोक संतप्त परिजनों को अधिक से अधिक सहायता प्रदान की जाए ।

जिलाधिकारी ने दैवीय आपदा से घायल हुए लोगों को उपचार कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को सहायता जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी।

इस दौरान सीएचसी कप्तानगंज पर पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल, अपर जिलाधिकारी वैभव मिश्रा, उपजिलाधिकारी पडरौना, तहसीलदार पडरौना, तहसीलदार कप्तानगंज, एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी और चिकित्सक उपस्थित रहे।

कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर सीएम योगी ने जताया गहरा शोक 

सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की करते हुए घायलों को समुचित उपचार के निर्देश दिए है।

दिवंगतों के परिजनों को ₹04-04 लाख रुपए राहत राशि तत्काल वितरित करने के दिए निर्देश दिया है।





कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR