Breaking News

कुशीनगर में पिता के घर में बेटे ने लगाई आग, 25 हजार का ईनामी अपराधी गिरफ्तार


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक के घर आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त को कुशीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।गिरफ्तार अभियुक्त कोई और नहीं उपनिरीक्षक का अपना सगा पुत्र ही है।वही हत्या के एक अन्य मामले में पुलिस ने 25000 के इनामी अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के थाना तरयासुजान क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 29.06.2020 को ग्राम जवही नरेन्द्र थाना तरयासुजान जनपद कुशीनगर अन्तर्गत श्याम सुन्दर अपनी पत्नी सरोज व दो बच्चे आकाश उम्र करीब 08 एवं पुत्री राधिका उम्र करीब 05 वर्ष के साथ रात्रि  में अपने कटरैन के घर में सोये हुए थे जब उस घर में पेट्रोल डालकर आगजनी करके उन्हें जलाने का प्रयास किया गया था ।

घटना के पश्ताच अस्पताल ले जाते समय पुत्री राधिका का मृत्यु रास्ते में हो गयी थी। जबकी शेष तीनों को मेडिकल कालेज गोरखपुर में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान सेवानिवृत्त उ0नि0 श्यामसुन्दर उम्र 63 वर्ष एंव उनके पुत्र आकाश की मृत्यु  दिनांक 03.07.20 को हो  गयी थी।

कुशीनगर पुलिस प्रवक्ता के अनुसार जवहीँ नरेन्द्र घटना के संबंध में गहराई से छानबीन करने पर पाया गया कि से0नि0 उ0नि0 के पुत्र आशीष कुमार द्वारा ही यह घटना कारित की गयी है। इधर गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया गया कि उसकी मां की मृत्यु पूर्व में ही हो चुकी थी। पिता द्वारा नौकरानी को ही पत्नी बनाकर उसके बच्चों सहित घर में रख लेने पर उसे और उसके अन्य भाई बहनों को कोई खर्च नही दिया जाता था। यहां तक कि उनके खाने पीने में भी नौकरानी एतराज किया करती थी और सभी भाई बहनों को घर से बाहर कर दिया गया था। 

उसने बताया कि पेन्शन की पूरी रकम और खेती की उपज से कोई हिस्सा नही मिलता था। अन्तत: उसने पिता पर दबाव बनाने के लिए यह खडयन्त्र रचा और उन्हे डराने तथा अपने भाई बहनों की आवश्यकता महसूस कराने  के लिए उसने 28 जून को पेट्रोल माचिस व एक ताले की खरीददारी की। उसके बाद रात्रि में पहले उसने उस घर के बाहर ताला लगाया फिर कटरैन पर चढ़कर उपर से ही पेट्रोल नीचे गिरा दिया तब जलती हुई माचिस जलाजला कर नीचे डाला। जिसमें वे लोग जलकर झुलस गये थे। शोर मचने पर वहां से भाग निकला था उसे उम्मीद नही थी की इससे जान भी जा सकती है। बाद में वह स्वंय इलाज के लिए दौंड-धूप करता रहा। 

इधर घटना कारित होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर  तफ्तीश करना शुरू कर दिया । जिसके बाद सोमवार को थाना तरया सुजान पुलिस द्वारा गौरहा बाजार के पास से उक्त अभियुक्त आशिष को गिरफ्तार कर ली।  गिरफ्तारी के आधार पर थाना स्थानीय पर पंजीकृत  मु0अ0सं0 244/20 धारा 304/326/342/436 भा0द0वि0 के अन्तर्गत आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।


हत्या के अभियोग में वांछित चल रहे 25,000 रु0 का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

वही कुशीनगर में कारित हत्या के एक अन्य मामले में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर  विनोद कुमार मिश्र के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी खड्डा के नेतृत्व में अपराध एंव अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में सोमवार को थाना रामकोला पुलिस टीम द्वारा मुखविर खास की सूचना पर थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0 242/2019 धारा 302 भादवि में वांछित अभियुक्त राजकुमार सिंह पुत्र विश्वानाथ सिंह साकिन वार्ड नं0 09 आजाद नगर कस्बा सेवरही थाना सेवरही जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अभियुक्त उपरोक्त को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

इस गिरफ्तारी में प्रमुख रूप से प्रभारी निरीक्षक करुणेश प्रताप सिंह थाना रामकोला जनपद कुशीनगर के साथ उ0नि0 संदीप सिंह थाना रामकोला जनपद कुशीनगर, का0 धर्मेन्द्र कुमार यादव , का0 इन्द्रसेन कुमार व म0का0 संजना पाण्डेय थाना रामकोला जनपद कुशीनगर शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR