Breaking News

कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 212, सीएमओ के ड्राइवर समेत तीन स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मरीजो की संख्या बढ़कर 212 हो गयी है। बढ़ती संख्या के साथ कोरोना ने आम नागरिकों के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी अपने आगोश में लेना शुरू कर दिया है।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर में शुक्रवार को डॉक्टर दंपति समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी भी शामिल हैं।  इसमें डॉक्टर दंपति के दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। इन से संबंधित इलाकों को हॉट स्पॉट में तब्दील किया जा रहा है। 
स्थिति ऐसी है कि  कभी ग्रीन जोन में रहा कुशीनगर आज कोरोना की गिरफ्त में गया है। आम जनता तो संक्रमित हो ही रही है वही स्वास्थ्य विभाग भी इसके चपेट में है। करीब 36 लाख से अधिक की आबादी वाले इस जिले में मात्र 8212 व्यक्ति ही जाँच से गुजरे है। जिसमे 2.58 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ऐसे में जिस प्रकार से कोरोना का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। उसके सापेक्ष मरीजों में काफी वृद्धि हो सकती है । जिसका असर भी कुशीनगर में अब साफ-साफ दिखाई दे रहा है। 
सरकारी आंकड़ों के अनुसार जांच के लिए 8212 की सेम्पलिंग की गई जिसमें 7558 निगेटिव पाए गए वही  442 अभी प्रतीक्षा सूची में है। मरीजो की बढ़ती संख्या के साथ कन्टेंटमेंट एरिया बढ़ 66 हो गयी है। वर्तमान में पॉजिटिव केसों की संख्या 89 है तथा 118 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वही करना की चपेट में आए 5 मरीजों की मौत हो चुकी है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि कसया में निजी अस्पताल चलाने वाले 43 वर्षीय डॉक्टर, सखवनिया के सरकारी आयुर्वेद अस्पताल में कार्यरत उनकी 35 वर्षीय पत्नी, 8 साल का बेटा व 2 साल की बेटी, भुजौली बाजार, खड्डा के 23 वर्षीय दवा दुकानदार, सेवरही में इंद्रानगर मोहल्ला निवासी 68 वषीर्य बुजुर्ग, सीएमओ कार्यालय से अटैच 29 वर्षीय तुर्कपट्टी निवासी डाटा इंट्री ऑपरेटर व सीएमओ कार्यालय में तैनात फाजिलनगर क्षेत्र के 55 वर्षीय वाहन चालक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR